RCP Singh : 9 साल में 800 कट्ठा जमीन, पार्टी ने पूछा कहां से आया धन? जानें – अकूत संपत्ति का ब्यौरा..

डेस्क : JDU में इस समय शह-मात का खेल चल रहा है। कल तक नीतीश कुमार के ‘राइड हैंड’ रहे आरसीपी सिंह को JDU ने अब नोटिस भेजा है। इस नोटिस में कहा गया है कि आपके परिवार के नाम पर 9 साल में 58 प्लॉट की रजिस्ट्री हुई है। 9 साल में कुल 800 कट्ठा की जमीन की खरीदी हुई है। JDU का कहना है कि इस खरीद में भ्रष्टाचार साफ-साफ झलक रहा हैं। ऐसे में आप ( आरसीपी ) बताइये, इतनी संपत्ति अपने कहां से अर्जित की? जेडीयू के अनुसार, खरीदारों में आरसीपी सिंह की आईपीएस बेटी लिपि सिंह का भी नाम शामिल है।

खरीदारों की सूची में आईपीएस लिपि सिंह भी शामिल : JDU का आरोप है कि पिछले 9 साल में सिर्फ नालंदा जिले में ही 40 बीघा के जमीन की खरीद फरोख्त हुई है। दबे जुबान ही सही, पार्टी नेताओं का मानना है कि हो सकता है कि इनकी दूसरे जिलों में भी संपत्ति हो सकती है। JDU के अनुसार, खरीदी गई जमीन की रजिस्ट्री RCP सिंह की पत्नी गिरिजा देवी और दोनों बेटियों IPS अफसर लिपि सिंह और लता सिंह के नाम पर दर्ज है। JDU नेताओं का यह भी आरोप है कि आरसीपी सिंह ने चुनावी हलफनामे में इन संपत्तियों का जिक्र तक नहीं किया था।

JDU के अनुसार, नालंदा जिले के इस्लामपुर अंचल के सैफाबाद मौजा में 12 प्लाट और केवाली अंचल में 12 प्लॉट की रजिस्ट्री RCP सिंह के परिजनों के नाम पर हुई है। ये प्लॉट उनकी बेटियां लिपि सिंह और लता सिंह के नाम पर खरीदी गयीं हैं। JDUके अनुसार, ये रजिस्ट्री साल 2013 से 2016 के बीच हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *