केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की कान में फुसफुसाने वाली तस्वीर का पूरा खुलासा – जानें क्या कहा

Giriraj singh and shahi tharoor

डेस्क : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अपने तीखे बोलों के लिए प्रचलित है। बीते समय में उनकी कई विवादित भरे बयान मीडिया में चर्चा का विषय बने थे। अब उनकी एक तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई है बता दें कि इसमें वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के साथ नजर आ रहे हैं जब उनसे पूछा गया कि वह उनके कान में क्या कह रहे हैं तो उन्होंने बताया कि वह मत्स्य पालन विभाग मंत्रालय के बारे में बात कर रहे हैं और कह रहे हैं कि मत्स्य पालन विभाग कोई अलग चीज नहीं है।

यह तो मंत्रालय का ही हिस्सा है लेकिन राहुल गांधी को ऐसा लग रहा है कि वह अलग है। बता दें कि इस वक्त तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सदस्य हैं शशि थरूर। हाल ही में राहुल गांधी पुडुचेरी गए थे और वहां पर मत्स्य पालन विभाग के निर्माण के लिए उन्होंने बातचीत की लेकिन वहीं दूसरी ओर यह पता लगा कि मत्स्य पालन तो पहले से ही मौजूद है और मंत्रालय का अभिन्न हिस्सा है।

गिरिराज सिंह काफी समय से एक और मुद्दे पर आवाज उठा रहे हैं और वह मुद्दा है भारत में बढ़ती आबादी का। आबादी की वजह से भुखमरी, गरीबी, बेरोजगारी और छोटे बच्चे कुपोषण का शिकार होते नजर आ रहे हैं। ऐसे में उन्होंने कहा है कि जनसंख्या असंतुलन होने के कारण देश के कई हिस्सों में समस्या बढ़ रही है। भारत की आबादी पूरी धरती की आबादी का 18% संभाले हुए हैं और ऐसे में यह गंभीरता का विषय है। इस मुद्दे की ओर हर एक नागरिक को देखना चाहिए। ऐसे में सबसे पहले समस्या बेरोजगारी से निपटना है जो जनसंख्या के नियंत्रण करने पर ही होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *