अपने 60वें बर्थडे पर Gautam Adani बने सबसे बड़े दानवीर, किए 60,000 करोड़ रुपये दान..

डेस्क : अडानी समूह के चीफ गौतम अडानी ने अपने 60वें जन्मदिन पर लोगों को तोहफा दिया है। गौतम अडानी ने 60,000 करोड़ रुपये की धनराशि को दान करने का ऐलान किया है। इस ऐलान के बाद वो देश के सबसे बड़े दानवीर कहे जाने वाले इंसान बन गए। आपको बता दे की इसी साल उनके पिता शांतिलाल अडानी की 100वीं जयंती भी है इसलिए इस वर्ष को बेहद स्पेशल बनाने के लिए गौतम अडानी ने ऐलान किया है।

भारत के निर्माण के लिए योगदान : गौतम अडानी ने कहा कि ‘ हमारे पिता की 100वीं जयंती और मेरे 60वें जन्मदिन पर, अडानी परिवार भारत भर में स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और कौशल-देव के लिए 60,000 करोड़ रुपये दान करने के लिए खुश है @अडानीफाउंडेशन’

महात्मा गांधी से है प्रभावित : अजीम प्रेमजी ने कहा कि ‘गौतम अडानी और उनके परिवार के द्वारा किया गया ये ऐलान बेहद प्रशंसनीय है। जो ये साबित करता है कि भले ही हम बिजेनस के क्षेत्र में आगे बढ़ गए हों लेकिन आज भी हम महात्मा गांधी की ओर से बताए गए मार्ग पर चल रहे हैं।’ इस महत्वपूर्ण राष्ट्रीय प्रयास में गौतम अडानी और उनके फाउंडेशन को मै बधाइयां देता हूं।’ हमें एक साथ मिलकर काम करना चाहिए’ उन्होंने आगे कहा, ‘हमारे देश की मांग है इसलिए धन, क्षेत्र, धर्म, जाति की बातों को भूलाकर हमें एक साथ मिलकर काम करना चाहिए।

अडानी की कुल संपत्ति है 122.4 बिलियन डॉलर : गौतम अडानी की कुल संपत्ति 122.4 बिलियन डॉलर पर पहुंच गई है। अडानी का जन्म एक जैन परिवार में हुआ था। उनका पूरा नाम गौतम शांतिलाल अडानी है। वह अहमदाबाद स्थित एक बहुराष्ट्रीय समूह अडानी समूह के संस्थापक हैं, वो अडानी फाउंडेशन के अध्यक्ष भी हैं, जिसका नेतृत्व उनकी पत्नी प्रीति अडानी करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.