IPL 2022 की रेटेन्ट लिस्ट में नहीं डाला गौतम गंभीर ने M.S Dhoni का नाम – जडेजा समेत चुना इन 4 खिलाड़ीयों को

डेस्क : साल 2022 में जो आईपीएल होने हैं, उनमें महेन्दर सिंह धोनी को रिटेन रखने के लिए बात चल रही है। चेन्नई सुपर किंग्स ने साफ कहा है की वह महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन करना चाहते हैं। आज 12:00 बजे तक पुरानी फ्रेंचाइजी टीम और बीसीसीआई अपने रिटेंड खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर देगी।

PBKS v CSK: MS Dhoni Makes 200th Appearance For Chennai Super Kings |  Cricket News

इतना ही नहीं गौतम गंभीर ने भी चेन्नई सुपर किंग के 4 खिलाड़ियों का नाम निकाला है। जो उनकी टीम से रिटेन किए जाएंगे। यहां पर मजेदार बात यह है कि गंभीर की पूरी लिस्ट में महेन्दर सिंह धोनी का कहीं भी नाम नहीं है .बताया जा रहा है कि जिस हिसाब से टीम खिलाड़ियों को रिटेन करेगी। उस हिसाब से उनके पर्स से पैसे कट जाएंगे। ऐसे में 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने पर 42 करोड़ काटे जाएंगे।

IPL 2019: Calculator MS Dhoni working like never before | Cricket News -  Times of India

तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने पर 33 करोड़ काटे जाएंगे। दो खिलाड़ियों को रिटेन करने पर 24 करोड़ काटे जाएंगे और एक खिलाड़ी को रिटेन करने के लिए 14 करोड़ काटे जाएंगे। वही बोली लगाने के लिए कुल बजट 90 करोड़ का निर्धारित किया गया है। गंभीर ने जिन खिलाड़ियों पर दांव लगाया है उसमें दो भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं और 2 विदेशी खिलाड़ी हैं।

IPL 11: Five of MS Dhoni's top IPL knocks

गंभीर का कहना है कि रविंद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड, डुप्लेसी और सैम करन एक बेहतरीन विकल्प है। BCCI की तरफ से रिटेंशन करने के नए नियम जारी किए गए हैं। ऐसे में सभी आठ फ्रेंचाइजी टीम को अपने रिटेंटेड खिलाड़ियों की लिस्ट, बीसीसीआई को सौंप दी है। बता दें कि यह रिटेंशन वाले खिलाड़ी पूरी तरीके से मिक्स होंगे, जिसमें से 3 भारतीय एक विदेशी या फिर दो भारतीय और 2 विदेशी मौजूद होंगे। खिलाने के लिए किसी भी टीम के पास राइट टू मैच का विकल्प नहीं दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.