घर बैठे सही करवाएं पैन कार्ड पर मौजूद कोई भी गलत जानकारी – ये रही सबसे आसान प्रक्रिया

pan card

डेस्क : यदि आप बैंक में अपना अकाउंट खुलवाना चाहते हैं तो आपको दो आवश्यक दस्तावेजों को ले जाना अनिवार्य होता है। ऐसे में पहला दस्तावेज आधार कार्ड और दूसरा पैन कार्ड है। इस वक्त देश में कई लोगों का पैन कार्ड नहीं बना है, ऐसे में पैन कार्ड बनवाना बहुत आवश्यक है, यदि आपका पैन कार्ड नहीं बना है तो तुरंत बनवा लें, वहीँ दूसरी तरफ यदि आपके पैन कार्ड में कोई जानकारी गलत फीड हो गई है तो उसको बदलवाने के लिए आपको आप कहीं जाने की जरूरत नहीं है।

अब आप अपने पैन कार्ड में लिखा हुआ नाम घर बैठे बदल सकते हैं। ऐसे मैं आपको पैन कार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई करना होगा आप इस लिंक https://tin.tin.nsdl.com/pan/changerequest.html पर भी विजिट कर सकते हैं। जैसे ही आप पैन कार्ड के लिए एप्लीकेशन डाउनलोड करेंगे तो आपको उस फॉर्म पर अपनी सही जानकारी भरनी होगी बता दें की यह फॉर्म ऑनलाइन सबमिट किया जाता है। जैसे ही आपका फोन वैलिडेट हो जाएगा तो आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा। इस काम के लिए एक छोटी सी राशि ली जाती है।

ऐसे में मात्र 110 रूपए में आप यह काम इंटरनेट बैंकिंग या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कर सकते हैं। जैसे ही आप अपना पैन एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर लेंगे तो प्रिंटआउट के जरिए उसकी हार्ड कॉपी अपने पास जरूर रख ले। आपके पास दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ होना अनिवार्य है, यह फोटो और अन्य सभी आवश्यक दस्तावेज अटैच करने अनिवार्य होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

10,000 से कम में 6GB रैम तक के स्मार्टफोन, जानिए खूबिया बिग बॉस 15में कदम रखेंगी शहनाज गिल, फिनाले में नम होंगी आंखें! डायबिटीज के मरीज इन चीजों को भूलकर भी न खाएं Republic Day 2022 : जानिए गणतंत्र दिवस से जुड़े वो 10 रोचक तथ्य मिनी ड्रेस में Malaika Arora, बैठकर दिए ऐसे पोज; इंटरनेट पर मचा बवाल