गुड न्यूज़: बिहार में होगी कला विश्वविद्यालय की स्थापना,निखरेगी राज्य के युवाओं की प्रतिभा

बिहार के युवाओं को कला के क्षेत्र में नया मुकाम देने के लिए राज्य में बहुत जल्द कला विश्वविद्यालय की स्थापना होगी। ये घोषणा राज्य के कला, संस्कृति एवं युवा विभाग मंत्री मंगल पांडेय ने आज की। मंगल पांडेय ने ये बात पटना के ज्ञान भवन में अपने विभाग द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान कही।

राज्य के युवाओं को होगा फायदा- मंगल पांडेय ने यूनिवर्सिटी की घोषणा करते हुए कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए उसमें पारंगत होना आवश्यक है और कला विश्विद्यालय की स्थापना से युवाओं को लाभ मिलेगा। गौरतलब है कि राज्य में बहुत बड़े संख्या युवा कला की तरफ आकर्षित हैं। लेकिन, बिहार में कोई बढ़िया संस्थान ना होने की वजह से उन्हें बाहर के राज्यों में जाना पड़ता था। अब उम्मीद लगाई जा रही है कि राज्य में कला विश्वविद्यालय खुलने से कलाकारों की कला को और निखारा जा सकेगा।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का होगा आयोजन- कला ,संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री ने ये भी बाते कहीं की राज्य में कलाकारों के लिए कला महाकुंभ का आयोजन होगा। ये आयोजन राज्यस्तरीय तथा जिला स्तरीय भी होगा। आज के इस कार्यक्रम में प्रदेश के 37 कलाकारों को भी कला विभाग द्वारा सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.