खुशखबरी! बिहार के युवाओं के लिए BSSC ने निकाली 12140 पदों पर नियुक्ति -जाने यहां सब कुछ

BSSC 2021

डेस्क : बिहार में जल्द अब हजारों बहालियां आने वाली हैं। ऐसे में अब दोबारा से बिहार अधिकारी आयोग द्वारा 12140 बहलियाँ आने वाली है। इस नौकरी के लिए अब बिहार में जल्द फिजिकल और टाइपिंग टेस्ट होने वाले हैं। जून 2021 तक सारी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। बता दें की (BSSC) की पहली इंटर स्तर की मुख्य परीक्षा पूरी हो चुकी है और अब जल्द आने वाली प्रक्रिया भी पूरी कर दी जाएंगी। यह पूरी प्रक्रियाएं जून 2021 तक पूरी हो जाएंगी। अब जल्द ही 12140 पदों के लिए प्रक्रिया तेज कर दी गई है। बहाली प्रक्रिया में अचानक आई इस तेजी की ज़िम्मेदार बिहार के वह सभी छात्र हैं जिन्होंने SSC रिजल्ट पर मोदी रोजगार दो ट्वीटर पर ट्रेंड करवाया था।

अगर आप जानना चाहते हैं कि बिहार के कौन से विभाग में कौन से पद खाली हैं तो आपको बता दें कि आशु सहायक अवर निरीक्षक के लिए 87 पद खाली हैं। अधिनायक अनुदेशक के लिए 122 पद खाली है, सहायक उर्दू अनुवादक के लिए 96 पद खाली हैं, वंरक्षी के लिए 693 पद खाली है, आशुलिपिक आज तक नियोजन एवं परीक्षण के लिए 5 पद खाली है। पंचायत सचिव के लिए 3161 पद खाली हैं। राजस्व कर्मचारी के लिए 4353 पद खाली है। निम्न वर्गीय कला संस्कृति के विभाग में 463 पद खाली हैं। बैंक क्लर्क के समाज कल्याण के लिए 37 पद खाली हैं उसके बाद सिर्फ शिक्षक राजकीय मध्य विद्यालय के लिए 2 पद खाली हैं।

बता दें कि जब से नई सरकार का गठन हुआ है तब से एक के बाद एक बहलियाँ बिहार में देखने को मिल रही है और जो बहलियाँ बीते एक दशक में रुकी हुई थी। उनको बहाली भी तेज कर दी गई है, जिसमें एक मछली पालन विभाग है और मछली पालन के विभाग को लेकर आवाज भी उठाई गई थी, बता दें कि आवाज उठाने वाली प्लूरल पार्टी की नेता थी। ऐसे में इस बार का चुनाव बहालियों की तर्ज पर तय किया गया था, जहां पर एक पार्टी ने 9 लाख नौकरियां देने का वादा किया था। तो, दूसरी पार्टी ने 20 लाख नौकरी देने का वादा किया था। अब देखना यह होगा कि कितनी जल्दी 20 लाख नौकरियां बिहार के युवाओं को मिल जाएँगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *