6 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! इस दिन खाते में पहुंचेगा 64000 हजार रूपए

डेस्क : यदि आपका पीएफ का पैसा भी काम करते हुए काट ता है तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि केंद्र और राज्य सरकारें इन दिनों ऐसे लोगोंके लिए काफी सहायक साबित होगी। केंद्र के मोदी प्रशासन ने बहुत पहले यह घोषणा की थी कि वह ब्याज देंगे । पीएफ कर्मियों के लिए, लेकिन अब हर कोई अपने खातों में पैसा जमा होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

Indian Money H

पहले, सरकार ने उन्हें 8.5 प्रतिशत ब्याज दिया, जिससे लाखों लोगों को लाभ हुआ। इस बार 60 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों को ब्याज भुगतान भी मिलेगा। कुछ रिपोर्टों का दावा है कि 30 अगस्त तक खातों में ब्याज राशि आ जाएगी, लेकिन पीएफ की निकासी एजेंसी, ईपीएफओ द्वारा अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की गई है। पीएफ में कटौती करने वाले ईपीएफओ के मुताबिक फिलहाल उनके पीएफ कर्मचारी के खाते में 8.1 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है। घोषणा के अनुसार, राशि पर 8.1% ब्याज लगेगा। तो अगर आपके खाते में 8,000 रुपये हैं, तो आपको ब्याज के रूप में लगभग 64,000 रुपये का लाभ मिलेगा। इसको लेकर कर्मचारियों में खासा उत्साह है। सरकार हर साल पीएफ स्टाफ के खातों में 4,444 पीएफ फंड ट्रांसफर करती है।

Sarkari karmchari money
  • अपने पीएफ खाते का बैलेंस चेक करने के लिए आपको सबसे पहले epfindia.gov.in पर जाना होगा।
  • उसके बाद आपको “इपीएफ बैलेंस चेक करने के लिए यहां क्लिक करें” विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आपको रीडायरेक्ट लिंक के जरिए epfoservices.in/epfo/ पेज पर जाना चाहिए।
  • फिर आपको “सदस्य शेष जानकारी” विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद, कृपया यहां अपना पीएफ खाता नंबर और पंजीकृत मोबाइल नंबर दर्ज करें।
  • इसके बाद आपको अपने राज्य का चयन करना होगा और अपने राज्य के लिए उसके ईपीएफओ कार्यालय की वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको “भेजें” विकल्प पर क्लिक करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *