सरकारी कर्मचारियों के बकाया DA पर आया बड़ा Update, इस दिन Account में आएंगे 2 लाख रुपये..

डेस्क : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर सामने आई है। आपको बता दे की 18 महीनों से लटके पैसे का इंतजार कर रहे कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। DA Arrears को लेकर केंद्र सरकार ने पहले ही कहा था कि फिलहाल, इस पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है।

लेकिन अब यह उम्मीद जताई जा रही है कि केंद्रीय कर्मचारियों को नए वित्तीय वर्ष से पहले बकाया DA एरियर मिल सकता है। आपको बता दें कि इसके तहत कर्मचारियों को 2.18 लाख तक का फायदा होने वाला है। दरअसल, 18 महीने का डीए एरियर को अभी फिलहाल एजेंडे में शामिल ही नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि जल्दी ही इस पर फैसला आ सकता है।

वही, नेशनल काउंसिल ऑफ जेसीएम के शिव गोपाल मिश्रा के मुताबिक, लेवल-1 के कर्मचारियों का DA एरियर 11,880 रुपये से लेकर 37,554 रुपये के बीच बनता है। वहीं, level-13 (7th CPC बेसिक pay scale 1,23,100 रुपये से 2,15,900 रुपये) या लेवल-14 (pay scale) के लिए कैलकुलेशन की जाएगी तो एक कर्मचारी के हाथ में DA एरियर का 1,44,200 रुपये से 2,18,200 रुपये का भुगतान किया जाएगा। गौरतलब है कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कुछ दिन पहले बयान जारी कर जानकारी दी थी, कोविड महामारी की वजह से इन कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को रोका गया था, जिससे सरकार उस पैसे से गरीबों और जरूरतमंदों की मदद कर सके।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.