गांधी मैदान में राज्यपाल फागु चौहान ने फहराया तिरंगा , निकली रंगबिरंगी झांकियाँ , राज्य में सभी को मुफ्त वैक्सीन लगाने का भी हुआ ऐलान…

डेस्क : बिहार के राज्यपाल फागु चौहान ने आज गणतंत्र दिवस के अवसर पे बिहार के ऐतिहासिक गाँधी मैदान में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार , डीजीपी एके सिंघल और बिहार सरकार के तमाम मंत्री भी मौजूद रहें। इस बार राज्य सरकार द्वारा कोविड नियमों का पालन करते हुए गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया।

निकली रंगबिरंगी झांकियाँ-
गणतंत्र दिवस के मौके पर रंग बिरंगी झांकियों का भी आयोजन किया गया । इसमें बिहार सरकार के विभिन्न विभागों ने तथा अन्य संगठनों हिस्सा लिया। कला संस्कृति विभाग , पर्यटन विभाग , बिहार शिक्षा विभाग तथा अन्य कई विभागों ने अपनी रचनात्मक झांकियों से लोगों के दिलों को जीत लिया। इन झांकियों में कृषि विभाग को प्रथम पुरस्कार तथा स्वास्थ विभाग को द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ।

बिहार में सभी को लगेगा मुफ्त वैक्सीन-
झंडोतोलन करने के बाद राज्यपाल फागु चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार में सरकार ने सभी नागरिकों के मुफ्त टीकाकरण करने का निर्णय लिया है। राज्यपाल ने ये भी कहा कि अपराध , भ्रष्टाचार आदि चीजों में राज्य सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.