भारतीय मार्केट में Ola Electric Scooter की जबरदस्त मांग – एक दिन में 10,000 से ज्यादा हुई बुकिंग…

डेस्क : OLA के इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 ने हाल ही में एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. कंपनी के को-फाउंडर और CEO भाविश अग्रवाल ने बताया कि उनके नये लॉन्च किए गए OLA S 1 स्कूटर की 10,000 से ज्यादा यूनिट की बुकिंग हो चुकी हैं. OLA इलेक्ट्रिक के लाइनअप में वर्तमान में केवल 2 इलेक्ट्रिक वाहन एस1 और एस1 प्रो शामिल हैं. OLA इलेक्ट्रिक ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वे इलेक्ट्रिक कार जैसे नये वाहनों पर भी काम कर रहे हैं जो जल्द ही भारतीय बाजारों में लॉन्च हो सकते हैं.

एस1 और एस 1Pro में दिखने में बिल्कुल एक जैसे हैं. दोनों में फ्यूचरिस्टिक हेडलैंप, LED हेडलैंप, स्पेसियस अंडर-सीट स्टोरेज और चौड़ी सीट भी है. अलॉय व्हील के साथ ट्यूबलेस टायर भी दियाहैं. एस1 को 5 रंग विकल्पों में पेश किया गया है, जबकि एस 1Pro को 11 रंग के विकल्पों में भी पेश किया गया है.

141 किलोमीटर है इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज : एस1 और एस2 Pro के बीच मैकेनिकली अंतर है. एस1 में 3 kWh का छोटा बैटरी पैक है, जबकि एस1Pro में 4 kWh का बड़ा बैटरी पैक मिलता है. एस 1 में एक बार चार्ज करने पर 141 km की रेंज मिलती है और S1 Pro में 181 KMकी रेंज मिलती है. Ola S1 और OLA S1 Pro के लिए क्रमशः 128 KM और 170KM की ट्रू रेंज का दावा करती है.

बहुत कम है इनके चार्जिंग टाइम : छोटे बैटरी पैक की वजह से ओला S1 का वजन भी ओला S1 Pro से 4 KG कम है. इसका कुल वजह 121 KGहै. छोटे बैटरी पैक का मतलब है कि इसे चार्ज करने में कम समय लगता है.ओला S1 Pro को फुल चार्ज होने में 6 घंटे 30 मिनट का समय लगता है, जबकि ओला S1 को 5 घंटे का समय लगता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *