Jio की शानदार पेशकश ! ग्राहकों को लिए आई E-Sim , जानें खरीदने की आसान प्रक्रिया

Jio E sim

Jio E sim

डेस्क : जियो कम्पनी ने भारत में जमकर ग्राहक बटोरे हैं। अपने आप को बाकी टेलीकॉम कंपनियों से हटकर स्थापित किया है। हालाँकि जियो कम्पनी अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए समय-समय पर नए-नए प्लान लाती रहती है। कम्पनी ने एक से बढ़कर एक ऑफर दिए हैं। जियो कम्पनी डाटा, कॉल या मेसेज जैसी सुविधा देने में सबसे आगे है। जियो कम्पनी के पास इस वक्त पूरे भारत में टेलीकॉम कंपनियों के मुकाबले सबसे ज्यादा वर्कफोर्स है। अब कम्पनी नई तकनीक का इजात कर चुकी है। जिसके तहत वह सिम को ई-सिम में बदलने जा रही है।

इस ई-सिम का फायदा आम लोग जल्द से जल्द उठा पाएंगे। इस सिम को आपको लगाना और निकालना नहीं होगा। जियो की ई-सिम की सुविधा लेने के लिए आपको एक अलग से डिवाइस लेना होगा। यह डिवाइस आपको जियो स्टोर पर मिलेगा, जिसको आप अपना डॉक्यूमेंट और आइडेंटिटी प्रूफ देकर खरीद सकते हैं। जब आप यह सारी फॉर्मेलिटी को पूरा कर लेंगे तो आसानी से आप ई-सिम का इस्तेमाल कर पाएंगे। अगर आप अभी और इस वक्त अपनी नार्मल सिम को ई-सिम में तब्दील करना चाहते हैं, तो डिवाइस खरीदना अनिवार्य होगा और फिर मेसेज के जरिये उसको कॉन्फ़िगर करना होगा। सही कॉन्फ़िगरेशन के बाद ही ई- सिम काम कर पाएगा।

कई फ़ोन निर्माता कम्पनिया इ-सिम वाले फ़ोन लांच करने वाली है। इसमें सबसे पहले नाम सैमसंग और एप्पल का आता है। गूगल पिक्सेल और मोटोरोला के आधुनिक तकनीक 5जी वाले फ़ोन में इ-सिम की सुविधा दी जाएगी। अगर आपको ई -सिम को लेकर दुविधा और शंका बनी ही रेहत है तो आप अपने नजदीकी रिलायंस जियो स्टोर पर जाकर सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं अथवा जियो की आधिकारिक वेबसाइट jio.com पर जाकर चेक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट