बेगूसराय में ब्रांडेड जींस खरीदना पड़ा भारी – कोलकाता के रास्‍ते हो रहा था गोरखधंधा

डेस्क : आज की युवा पीढ़ी बन ठन कर रहना चाहती है। वह अपनी जिंदगी में हर उस चीज को तवज्जो देती है जो ब्रांड से जुड़ी हो। ऐसा ही एक मामला बिहार के बेगूसराय से निकल कर आया है, जहां पर हीरा लाल चौक में आधा दर्जन से भी ज्यादा दुकानें ऐसी पाई गई जिनके व्यापारी ब्रांडेड जींस के नाम पर नकली जींस बेच रहे थे। यह जींस उन्होंने धड़ल्ले से बेची और कई युवाओं ने इन जींस को खरीदा। ऐसे में ब्रांडेड कंपनियों की शिकायत के बाद नगर थाना पुलिस के सहयोग से सभी दुकानों पर छापेमारी की गई।

जब दुकानदारों से पूछताछ की गई तो पता चला कि यह सारी जींस वह कोलकाता से खरीद कर लाते हैं और उसका पक्का बिल भी लेते हैं। इसी क्रम में जब कंपनी के कर्मचारियों से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि यह लोग असली सामान की आड़ में नकली सामान बेच रहे हैं और इसी बात पर दम भरते हुए उन्होंने नगर थाने में प्राथमिकी भी दर्ज करवाई। बता दें कि इस मामले में पश्चिम दिल्ली में रहने वाले मूलचंद्र का सहारा लिया गया, आप सोच रहे होंगे की यह मूलचंद्र कौन हैं ? तो बता दें की वह ऐसी कंपनी में काम करने वाले व्यक्ति हैं जो नकली प्रोडक्ट्स की जांच पड़ताल करती है। ऐसे में मूलचंद्र बेगूसराय आकर उन सभी दुकानों में घूम घूम कर जींस को देखा और परखा।

उन्होंने बताया कि यहां पर सारा नकली माल बिक रहा है। इसके बाद पुलिस के सहयोग से पूरे इलाके में छापेमारी की गई। हीरा लाल चौक में स्थित कई दुकानों और उनके मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उनमें से कुछ के नाम इस प्रकार हैं मां भवानी ड्रेसेज के मालिक वार्ड 33 निवासी प्रियांशु रंजन,न्यू बेबी ड्रेसेज के मालिक विष्णुपुर वार्ड 43 निवासी शत्रुघ्न कुमार,न्यू कंपनी फैशन के मालिक वार्ड 33 निवासी कंपनी दास, रिचा रिटेल शोरूम के मालिक वार्ड 33 निवासी संजय कुमार।

Leave a Reply

Your email address will not be published.