क्रिकेटर से राज्यसभा सांसद बनने की हरभजन सिंह की नेक पहल, ऐसे करेंगे अपने वेतन का इस्तेमाल

10
Harbhajan Singh

क्रिकेट से राजनीति में आए ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने नेक पहल की है। उन्होंने हाल ही में पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) से राज्यसभा सीट जीती है। अब यह किसानों के पक्ष में आ गया है। उन्होंने किसानों के लिए एक नई पहल की है। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद शेयर की है.

41 वर्षीय हरभजन सिंह ने शनिवार (16 अप्रैल) को ट्वीट किया, ”राज्यसभा सदस्य होने के नाते मैं किसानों की बेटियों की शिक्षा और सामाजिक कार्यों के लिए अपना राज्यसभा वेतन देना चाहता हूं.” मैं अपने देश को बेहतर बनाने में योगदान देना चाहता हूं और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा। हरभजन सिंह ने पिछले साल 24 दिसंबर को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। इसके बाद उन्होंने पंजाब में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से कई मौकों पर मुलाकात की। ऐसी अटकलें थीं कि भज्जी जल्द ही कांग्रेस या भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। भज्जी को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का करीबी बताया जाता है।हरभजन का क्रिकेट करियर 23 साल का है। वह फिलहाल आईपीएल 2022 सीजन पर कमेंट कर रहे हैं। अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह भी उस टीम के सदस्य थे जिसने अपने करियर में 2011 विश्व कप और 2007 टी -20 विश्व कप जीता था। उन्होंने 2011 में वर्ल्ड कप में 9 और 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप में 7 विकेट लिए थे।

पंजाब के जालंधर में जन्मे हरभजन ने अपने शानदार करियर के दौरान 103 टेस्ट में 417 विकेट और 236 वनडे में 269 विकेट लिए। उन्होंने 28 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 25 विकेट भी लिए हैं। भज्जी ने आईपीएल में 163 मैचों में 150 विकेट भी लिए। उन्होंने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के लिए क्रिकेट खेला।