ये है Jeep की नई दमदार SUV – Fortuner को देगी कड़ी चुनौती! जानें – कीमत..

डेस्क : JEEP इंडिया नवंबर में अपनी 5वीं जनरेशन की फ्लैगशिप SUV ग्रैंड चेरोकी (Jeep Grand Cherokee) को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कंपनी आधिकारिक तौर पर 11 नवंबर को 2022 ग्रैंड चेरोकी से अब पर्दा उठाएगी. भारत में कम्पास, रैंगलर और मेरिडियन जैसी SUV बेचने वाली US बेस्ड कंपनी ग्रैंड चेरोकी को पूरी तरह से निर्मित इकाई (CBU) मार्ग के माध्यम से भारत लाएगी. इससे पहले JEEP ने भारत में लॉन्च होने वाली नई ग्रैंड चेरोकी का टीजर जारी किया था.

भारत में पिछली पीढ़ी की JEEP ग्रैंड चेरोकी एसयूवी की कीमत 75.15 लाख रुपये से शुरू होती थी और इसके टॉप मॉडल की कीमत 1.14 करोड़ रुपये एक्स शोरूम तक जाती थी. उम्मीद यह है कि नई ग्रैंड चेरोकी थोड़ी ज्यादा प्रीमियम रेंज के साथ ही आएगी. हालांकि अभी भारतीय बाजार में इसका कोई भी सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है, लेकिन लॉन्च होने पर इसका मुकाबला TOYOTA फॉर्च्यूनर से होगा.

बहुत ताकतवर है इसका इंजन : नयी पीढ़ी की ग्रैंड चेरोकी को पिछले साल वैश्विक बाजारों में लॉन्च किया गया था. JEEP ग्रैंड चेरोकी में 5.7-लीटर V8 इंजन मिलता है, जो 357 Bhp की मैक्सिमम पावर और 528 NM पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. इसमें एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन मिलता है. 375 Bhp और 637 NM टॉर्क जनरेट करता है. JEEP द्वारा ग्रैंड चेरोकी के लिए दिया जाने वाला तीसरा इंजन विकल्प 3.6-लीटर V6 पेट्रोल इंजन है. यह 294 bhp की पावर और 348 Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *