आ गई अपने नए अवतार में हीरो की खूब चलने वाली ये पेट्रोल बाइक, मिलेगी 180 किलोमीटर को रेंज

डेस्क : हीरो मोटर बाइक्स जो की एक जानी-मानी और अनुभवी ऑटोमेकर कंपनी है , जल्द ही एक इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च करेगी। खबरों के मुताबिक कंपनी उनकी सबसे ज्यादा बिकने वाली स्प्लेंडर को मोटराइज्ड अवतार में प्रदर्शित करेगी।कंपनी ने इस बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं दी है, लेकिन अभी तक कुछ ही संकेत मिले हैं कि कंपनी के ऑटोमेटिक्स, उनके डिजाइनर विनय राज सोमशेखर ने इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर के बारे में कहा। विनय की तैयारी के बारे में कहा जाता है कि लोगों ने इस बाइक को हमेशा से पसंद किया है।

hero splendor

इसे ध्यान में रखते हुए इसके डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। अब जल्द से जल्द एक इलेक्ट्रिक अवतार के साथ पेश किया जा रहा है जिसे लोग निश्चित रूप से पसंद करेंगे। आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट को उनके ठाणे में स्थित EV स्टार्टअप GoGoA1 द्वारा बनाया और तैयार किया गया था। इसके नीचे आप इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट लगाकर अपने पुराने Hero Splendor को इलेक्ट्रिक अवतार दे सकते हैं। हालांकि, कंपनी ने अब एक बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर लॉन्च करने का फैसला किया है।

splendor

हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि कंपनी ने डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है। केवल इलेक्ट्रिक अवतार प्रदान करा है। दूसरे शब्दों में कहें तो यह बाइक पुरानी जैसी दिखेगी और इलेक्ट्रिक बाइक के तौर पर रिलीज होगी। दरअसल, कंपनी का कहना है कि वह स्प्लेंडर को उसके लुक्स की वजह से सबसे ज्यादा पसंद करती है। इस नई इलेक्ट्रिक बाइक में मोटर और कलपुर्जों को हटा दिया गया है और एक बैटरी लगाई गई है। कंपनी एक एकीकृत प्लास्टिक ग्रिपर स्थापित करने की भी योजना बना रही है। कंपनी इस बाइक को अपनी 9KW की मोटर से लैस करेगी और इसमें 2KW की बैटरी भी लगेगी। फुल चार्ज करने के बाद क्रूज़िंग रेंज 120km तक है। 6`s डमरू को बैटरी पैक से लैस करने से यह 180km की रेंज देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *