Hero पेश किया नया शानदार Electric Scooter, ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं, कीमत सिर्फ इतने हजार..

35
Hero Eddy

डेस्क : देश में मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) की डिमांड तेजी से बढ़ गई है। ऐसे में देश के प्रमुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने भारतीय बाजार में नया सुपर इलेक्ट्रिक स्कूटर हीरो एडी (Hero Eddy) को मार्केट में उतार दिया है। इस स्कूटर की सबसे खास बात यह है, की इसमें आपको बेहद कम बजट में बेहतरीन लुक के साथ कई एडवांस फीचर्स मिल जाएंगे।

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर शहरी रनआउट जैसे कॉफी की दुकानों, किराने लाने के लिए समेत कई कामों के लिए बेहतरीन स्कूटर साबित होगा। वैसे, इस स्कूटर को चलाने के लिए लाइसेंस की भी जरूरत नहीं होती है। इसके अलावा आपको इस स्कूटर में 85 किलोमीटर की दमदार रेंज मिलेगी। अगर इसकी कीमत की बात करूं तो 72,000 रुपये एक्स-शोरूम की कीमत रखी गई है। यह स्कूटर FAME सब्सिडी के अंतर्गत नहीं आता। यह दो खूबसूरत कलर ऑप्शन- येलो और टील में आता है।

इस स्कूटर की टॉप स्पीड सिर्फ 25 किमी प्रति घंटे तक सीमित है और मोटर बहुत छोटी है। हालांकि, फुल चार्ज में यह 85 किमी तक चलने का दावा करता है। ऐसे में यह छोटी यात्राओं के लिए काफी उपयोगी रह सकता है। बैटरी को फुल चार्ज होने में 3 से 4 घंटों का समय लगता है। फीचर्स की बात करें तो इसमें रिवर्स मोड, फॉलो मी ए हेडलैंप, ई-लॉक, फाइंड माई बाइक जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है। फोन को चार्ज करने के लिए इसमें USB पोर्ट मिलता है।  यहाँ दी गई जानकारी पाठकों की डिमांड पर तैयार की गई है। इसका किसी व्यक्ति विशेष से कोई संबंध नहीं है।