आ गई Hero Splendor की इलेक्ट्रिक किट, अब पेट्रोल की नो टेंशन! जानें – कीमत और बैटरी रेंज..

7
best splendor electric kit

न्यूज़ डेस्क : बढ़ते पेट्रोल डीजल के कीमतों से बचने के लिए लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने लगे हैं। अब भी इलेक्ट्रिक वाहनों में लोग विकल्प की तलाश में हैं। ऐसे में भारत के ही एक स्टार्टअप कंपनी GoGoA1 ने एक बेहत विकल्प पेश की है। दरअसल कंपनी ने Hero Splendor के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट (EV conversion kit) लॉन्च की है। इस कीट को स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट हो जाएगी।

eletric three

जानिए क्या है कीमत : हीरो स्प्लेंडर में किट लगाने पर पेट्रोट का खर्च पूरी तहर पचेगी। इस कीट को महाराष्ट्र के ठाणे स्थित ईवी स्टार्टअप कंपनी GoGoA1 ने लॉन्च की है। इसकी कीमत की बात करें तो 35,000 रुपये है। इसपर जीएसटी और बैटरी की कीमत अलग से देगा होगा। किट लगाने में कुल खर्च 95,000 रुपये तक आएगा। बतादें कि इस इलेक्ट्रिक कन्वर्जन (Hero Splendor EV conversion kit) किट के इस्तेमाल के लिए आरटीओ से स्वीकृति मिल चुकी है।

electric kit 2

3 साल की मिलेगी वॉरंटी : इस कीट पर आपको 3 साल की वॉरंटी मिलती है। वही, कंपनी दावा करती है कि यह सिंगल चार्ज में 151 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करती है। बतादें की लोग पेट्रोल बचाने के लिए धड़ल्ले यह किट खरीद रहे हैं। हालांकि भारत में Revolt, Komaki, Torque समेत कई मशहूर कंपनियों ने अच्छी रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक्स लॉन्च की हैं।

electric kit