राजद सुप्रीमों लालू यादव की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट की सुनवाई टली, अब सीधा 19 फरवरी को होगा फैसला

डेस्क : आज लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी, लालू का कहना है की वह अपनी सजा पूरी कर चुकें हैं। इस कारण उनको जेल से छुट्टी मिल जानी चाहिए। सीबीआई का दावा है की लालू यादव ने अपनी सजा पूरी नहीं की है। इस बात को साबित करने के लिए सीबीआई द्वारा सबूत पेश किए गए हैं। अब यह याचिका टल कर 19 फरवरी 2021 की हो चुकी है। सीबीआई ने साफ़ कहा है की जो दावा लालू यादव द्वारा किया गया है वह अर्थहीन है।

सारे मसले सुनने के बाद लालू यादव की सत्यापित कॉपी अदालत ने फिर से 19 फरवरी को मांगी है। राजद सुप्रीमो ने 42 महीने जेल में बिता दिए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और उनका परिवार भी पूरे भरपूर प्रयास कर रहा है की लालू को जेल से रिहाई मिल जाए लेकिन उनको सफलता नहीं मिल रही है। लालू यादव ने 1997 में भी जेल की सजा काटी थी। उन्होंने 91 दिन जेल में बिताए थे। इस हिसाब से उनकी सजा पूरी हो गई है। उनकी सजा के 28 दिन और बाकी है।

लालू यादव पर इस वक्त चारा घोटाले के 5 मामले दर्ज हैं। राजद सुप्रीमो लालू यादव 4 मामलो में सजा काट रहे हैं। 4 में से 3 मामलों में वह सजा काट रहे हैं। सिर्फ एक मामले की सुनवाई चल रही है। जो, दुमका कोषागार से अवैध निकासी की है। सीबीआई कोर्ट के द्वारा अलग – अलग धाराओं में सात- सात साल की सजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.