बिहार विधानसभा चुनाव 2020: आखिर क्यों? RJD के टिकट से चुनाव लड़ने से इनकार, बाहुबली शहाबुद्दीन की पत्‍नी हिना शहाब का…

आखिर क्यों RJD टिकट से चुनाव लड़ने से इनकार, बाहुबली शहाबुद्दीन की पत्‍नी हिना शहाब का...

डेस्क : बिहार के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की कभी सीवान में सामानांतर सरकार चलती थी। लोग बताते हैं कि सीवान में शहाबुद्दीन का दरबार लगता था। इस दौरान हत्‍या, लूट, अपहरण, अवैध हथियारों की खरीद-बिक्री सहित कई संगीन मामले उनके खिलाफ दर्ज हुए। फिलहाल वह चर्चित तेजाब हत्‍याकांड सहित कई आपराधिक मामलों में दिल्‍ली के तिहाड़ जेल में बंद है। राजद प्रमुख लालू यादव ने शहाबुद्दीन को 1990 में पार्टी में शामिल किया था। वह दो बार विधायक और चार बार सांसद रह चुके हैं।

गौरतलब है कि चर्चित तेजाब हत्‍याकांड सहित कई संगीन मामलों में तिहाड़ जेल में बंद शहाबुद्दीन के चुनाव लड़ने पर 2009 में रोक लग गई थी। इसके बाद पहली बार 2009 में उनकी पत्‍नी हिना शहाब मैदान में उतरीं। वह 2009, 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव में लड़ीं लेकिन तीनों ही चुनाव हार गईं। तिहाड़ जेल में बंद बाहुबली शहाबुद्दीन की पत्‍नी हिना शहाब ने बिहार विधानसभा 2020 में चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

हिना शहाब के इनकार के बाद उनके करीबी हरिशंकर यादव को दोबारा राजद का टिकट मिल गया है। पिछली बार भी हिना ने हरिशंकर को ही चुनाव लड़ाया और जिताया था।हालंकि, राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) ने उन्‍हें सीवान जिले की रघुनाथपुर सीट से चुनाव लड़ने का प्रस्‍ताव दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *