आ रही दमदार Electric Honda Activa नए अवतार में, लुक से मचा भौकाल.. जानें – कीमत..

डेस्क : Motorcycle & Scooter India Pvt. Ltd. (HMSI) अपनी नई Activa electric scooter को भारतीय बाजारों में पेश करने की प्लानिंगल कर रही है। अगर अफवाहों की मानें तो Activa ई को शानदार रेंज और जबरदस्त फीचर्स के साथ ही पेश किया जा सकता है। वहीं, अब सामने आ रही एक रिपोर्ट्स के अनुसार Japanese motorcycle manufacturer अपने नये electric 2-wheeler को साल 2023 के आखिर तक पेश कर सकती है। वहीं, Honda अपन नये इलेक्ट्रिक ‘Made for India’ प्लेटफॉर्म पर भी पेश किया जा सकता है।

Honda Activa ई India launch? अब तक कि सामने आई रिपोर्ट से साफ है कि होंडा अपने सबसे लोकप्रिय मॉडल Honda Activa के साथ भारत में ईवी स्कूटर सेगमेंट में कदम रखेगी। होंडा एक्टिवा का पेट्रोल वर्जन भारत में काफी फेमस है। वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो होंडा एक्टिवा electric स्कूटर को बैटरी स्वैपिंग तकनीक के साथ भी पेश किया जा सकता है। इस तकनीक की मदद से खरीदारों के लिए स्वैप स्टेशनों पर ही चार्ज की गई बैटरी के साथ डिस्चार्ज की गई बैटरी को बदलने और घर पर बैटरी को चार्ज करने का भी एक ऑप्शन होगा। इस तरह की टेक्नोलॉजी को हम कुछ समय पहले लॉन्च हुई बाउंस इन्फिनिटी E1 में देख चुके हैं।

स्वैपेबल बैटरी टेक्नोलॉजी क्या है? अगर आप यह सोच रहे हैं कि बैटरी स्वैपिंग क्या है तो हम आपको बता दें कि इसमें कस्टमर को बार-बार वाहन के बैटरी को चार्ज करने की झंझट से मुक्ति मिल जाती है। उपभोक्ता अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल में दिए गये बैटरी के अलावा एडिशनल बैटरी भी रख सकता है और जरूरत पड़ने पर आसानी से E-व्हीकल की बैटरी को भी बदल सकता है। आमतौर पर किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन की बैटरी को चार्ज होने में कुछ घंटे लग ही जाते हैं ऐसे में बैटरी स्वैपिंग एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *