Honda ने पेश किया नया शानदार स्कूटर- जानिए खूबियां जो देगी Activa को कड़ी टक्कर..

16
qlik scooter

डेस्क : जापानी दोपहिया वाहन निर्माता होंडा (Honda) ने अपना नया स्कूटर होंडा क्लिक 160 (Honda Click 160) बाजार में पेश किया है। बेहद आकर्षक लुक और दमदार इंजन से साथ यह स्कूटर कई मायनों में बेहद खास है। यह एक परफॉर्मेंस स्कूटर है, जिसका पावरफुल इंजन आपको बेहतर ड्राइविंग एक्सपीरियंस देता है।

honda klik 3

बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला मुख्य रूप से Yamaha के Aerox 155 से है। होंडा ने इस स्कूटर को फिलहाल थाईलैंड के बाजार में पेश किया है। इसका बोल्ड और स्टाइलिश डिजाइन इसे अन्य मॉडलों से अलग बनाता है। इसमें आक्रामक फ्रंट फेस दिया गया है, जिसमें एलईडी हेडलैंप, शार्प क्रीक, आकर्षक फ्रंट एप्रन, ब्लैक रियर व्यू मिरर, नए डिजाइन किए गए वाई-शेप्ड गोल्डन अलॉय व्हील दिए गए हैं।

honda klik 2

इस स्कूटर को कई अलग-अलग रंगों में पेश किया गया है, जिसमें ब्लैक, रेड और व्हाइट कलर शामिल हैं। इसके अलावा इस स्कूटर में शार्प साइड बॉडी पैनल, बड़ा फ्रंट फेंडर और साइड में क्लिक बैज दिया गया है। इसके रियर में आपको एलईडी टेल लाइट, स्लीक डिजाइन टर्न इंडिकेटर्स, सिंगल पीस सीट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। स्कूटर को और भी बेहतर बनाने के लिए इसमें एक स्मार्ट रिमोट की भी शामिल की गई है।

honda klik one

जहां तक ​​इंजन की बात है तो कंपनी ने इस स्कूटर में 157cc की सिंगल-सिलेंडर क्षमता वाला फ्यूल-इंजेक्टेड लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया है। जो 15 bhp की दमदार पावर जेनरेट करता है, यह इंजन CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस है। इसका पावर आउटपुट होंडा एक्टिवा से काफी ज्यादा है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर सिटी और हाईवे दोनों क्षेत्रों के लिए बेहतर उपयोगी साबित होगा।होंडा क्लिक 160 भारतीय बाजार के लिए काफी अच्छा स्कूटर है, हालांकि इसे भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा या नहीं इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। वैश्विक स्तर पर, होंडा भी इलेक्ट्रिक वाहनों पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है और उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में भी एक इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करेगी।