Hero Splendor को कड़ी टक्कर देने Honda लॉन्च कर रहा है सबसे सस्ती स्टाइलिश बाइक-कीमत बस इतनी होगी..

51
honda bike

डेस्क : भारतीय बाजारों में हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) का बोलबाला है, करोड़ों ग्राहकों ने इस बाइक पर अपना भरोसा जताया है। ऐसे में इसी बाइक को टक्कर देने के लिए होंडा (Honda) एक किफायती बाइक लॉन्च करने की फिराक में है। इस स्टाइलिश बाइक का मॉडल बाकियों से ज़रा हटके है।

Honda Activa के साथ तगड़ी पकड़ बनाने के बाद होंडा मोटरसाइकिल सेगमेंट में भी कई नए प्रोडक्ट लॉन्च करने का प्लान बना रही है, ये नई बाइक्स खासतौर पर Hero Motocorp का मुकाबला करने के हिसाब से लाई जाने वाली हैं, कंपनी ने नए एंट्री-लेवल वाहन लाने के लिए एक स्टडी की है जिस सेगमेंट में अब तक कंपनी सिर्फ 110CC के साथ मौजूदगी दर्ज किए हुए है।

कंपनी 150CC सेगमेंट में भी बाइक्स लॉन्च करने पर विचार कर रही है। जिसमें ग्राहकों की बहुत दिलचस्पी देखने को मिलने लगी है। मौजूदा वित्त वर्ष के पहले 10 महीनों में कुल 42 लाख दो-पहिया बिके हैं, इनमें से 75-110 cc सेगमेंट के 56% शामिल हैं, हीरो मोटोकॉर्प की भागीदारी इस सेगमेंट में लाजवाब है और हर चार में से तीन मोटरसाइकिल हीरो की ही होती हैं, Honda ही इस सेगमेंट में फिलहाल हिस्सेदारी सिर्फ 3.6% की है। हालांकि जापान की ये टू-व्हीलर निर्माता 110-125 सीसी सेगमेंट में बेहतर पकड़ बनाए हुए हैं जहां वित वर्ष 2022 में अप्रैल से जनवरी के बीच कंपनी ने करीब 9.25 लाख बाइक्स इस सेगमेंट में बेची हैं।