Honda चुपके से लांच की नई धांसू Bike – लुक और डिजाइन देख तुरंत खरीद लेगे आप..

डेस्क : दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda ने अपनी नई CB750 हॉर्नेट मोटरसाइकिल से अब पर्दा उठा दिया है। ये एक मिडिलवेट मॉडल है, जिसमें 755cc का इंजन दिया गया है। गौरतलब है कि भारतीय बाजार के लिए Honda ने जबरदस्त प्लान तैयार किया है, जिसके तहत कंपनी Honda Rebel 500, रिबेल 300 जैसे कई नयी मॉडल लॉन्च करने वाली है।

CB750 हॉर्नेट मोटरबाइक का पावरट्रेन : होंडा CB750 हॉर्नेट मोटरसाइकिल के इंजन पर अगर नजर डालें तो इसमें 755CC वाला पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 9,500rpm पर 92hp की पावर और 7,000rpm पर 74.4न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क बनाता है। V Twin इंजन की तरह ही इस इंजन में भी 279-डिग्री फायरिंग ऑर्डर का इस्तेमाल किया गया है। वहीं, ट्रांसमिशन के लिए इस बाइक में सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है।

Honda CB750 Hornet की परफ़ॉर्मेंस : अगर परफ़ॉर्मेंस की बात करें तो Hornet को शानदार परफ़ॉर्मेंस के लिए स्लिप/असिस्ट क्लच और बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर से लैस किया जा सकता है। ब्रेकिंग हार्डवेयर के लिए इस बाइक में 4-पिस्टन रेडियल माउंटेड कैलीपर्स की एक जोड़ी, Twin 296mm डिस्क और एक सिंगल-पिस्टन कैलीपर को पीछे की तरफ 240मिमी डिस्क ब्रेक से जोड़ा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *