आ रही Honda की नई City Hybrid, 40Km की दमदार माइलेज, बेहतरीन स्टाइल के साथ गजब फीचर्स..

35
Honda City Hybrid

डेस्क : Honda Cars India देश में अपनी फ्लैगशिप सिडान कार्स में हाइब्रिड वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी में है। जापानी कार निर्माता Honda ने ऐलान किया है कि 2022 होंडा सिटी हाइब्रिड (Honda City Hybrid) को ऑफिशियली तौर पर 14 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा।

honda city 3

यह होंडा का एक बड़ा लॉन्च इवेंट होगा। वैसे, मौजूदा समय में यह कार पेट्रोल और डीजल वेरियंट में आती है। जबकि, होंडा सिटी हाइब्रिड फरवरी में ही दस्तक दे सकती थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण लॉन्च इवेंट को बदल दिया गया था। अगर अपकमिंग होंडा सिटी हाइब्रिड (Honda City Hybrid) के फीचर्स की बात करें तो इसमें होंडा के आई-एमएमडी हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो इंजन और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स का कॉम्बीनेशन है।

honda city one

यह इंजन 1.5 लीटर, फॉर सिलेंडर का इंजन है, जो चलने पर 98 एचपी की पावर और 127 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने का काम करता है। हाइब्रिड सिस्टम से नई कार ना सिर्फ तेज रफ्तार बनेगी, बल्कि इसके माइलेज में भी जोरदार बढ़ोतरी होने वाली है। कार में लगी इलेक्ट्रिक मोटर 109पीएस ताकत और 253 एनएम पीक टॉर्क बनाती है। कार का इंजन सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।

honda city 2

होंडा इंडिया (Honda India) ने नई सिटी हाइब्रिड को तीन मोड्स दिए हैं जिनमें प्योर ईवी, हाइब्रिड और इंजन ओन्ली शामिल हैं। बता दें कि हाइब्रिड सिस्टम लगने के बाद कार का माइलेज 30 किमी/लीटर हो जाता है। कीमत को लेकर अनुमान किया जा रहा है कि होंडा सिटी हाइब्रिड को 17.5 लाख रुपये एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। इसके मौजूदा पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.23 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 15.18 लाख रुपये तक जाती है।