ये है 150KM रेंज वाली देश की सबसे दमदार Electric Bike, कीमत जान तुरंत खरीद लेंगे आप..

डेस्क : भारतीय मार्केट में एक नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च हुई है. हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (HOP Electric Mobility) ने अब पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल HOP OXO लॉन्च कर दी है. बाइक की खासियत है कि इसमें आपको 150 KM. तक की रेंज और एंटी-थेप्ट अलार्म जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. अगर कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसकी कीमत 1.25 लाख रुपये रखी है. अगर तुलना करें तो बाजार में इस प्राइस रेंज में आपको Bajaj pluser N160 जैसी बाइक्स भी मिलती हैं. इस EV बाइक को कंपनी के किसी भी एक्सपीयिरंस सेंटर के जरिए या फिर ऑनलाइन खरीदा जा सकता है.

स्वदेशी इलेक्ट्रिक बाइक HOP OXO में 5 इंच का एडवांस इंफॉर्मेशन डिस्प्ले भी दिया गया है. यह डिस्प्ले धूल, गंदगी और पानी से सुरक्षा के लिए IP67 रेटिंग के साथ उपलब्ध है. बाइक में 3 राइडिंग मोड (Eco, पावर और स्पोर्ट) मिलते हैं. इस EV बाइक की टर्बो मोड में 90 किलोमीटर प्रति घण्टा की टॉप स्पीड है और यह 0 से 40 Kms की रफ्तार सिर्फ 4 सेकंड में पकड़ लेती है.

इसमें 3.75 किलोवाट का एडवांस लीथियम आयन बैटरी पैक भी दिया गया है. कंपनी का यह दावा है कि EV बाइक में आपको फुल चार्ज में 150किलोमीटर तक की रेंज में मिलने वाली है. इस EV बाइक को अपने पोर्टेबल स्मार्ट चार्जर से किसी भी 16 एम्पियर पावर सॉकेट पर चार्ज भी किया जा सकता है. इसे 0 से 80 फीसदी चार्ज करने में 4 घंटे से भी कम का समय लगता है.

अगर फीचर्स की बात करें तो HOP OXO मल्टी-मोड री-जेनरेटिव ब्रेकिंग, 4जी कनेक्टिविटी और एक पार्टनर मोबाइल एप्लिकेशन के साथ ही आती है. इसमें स्पीड कंट्रोल के अलावा JIo फेंसिंग, एंटी-थेफ्ट सिस्टम, राइड स्टैटिस्टिक्स जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *