महज 999 रुपये में बुक हो जाएगी ये Electric Bike, सिंगल चार्ज में चलेगी 140 KM.. जानें – फीचर्स

डेस्क : जयपुर की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Hop Electric अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Hop OXO लॉन्च करने जा रही है. इस E बाइक को 5 सितंबर को लॉन्च किया जाना है. खास बात है कि यह इलेक्ट्रिक बाइक 140 KM. तक की रेंज ऑफर करेगी और इस इलेक्ट्रिक बाइक का लुक आपको यामाहा FZ की याद दिला सकता है. जबकि इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर. प्रति घंटा तक रह सकती है. आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर E- बाइक को 999 रुपये में भी प्री-बुक कर सकते हैं. Hop इलेक्ट्रिक ने हाल ही में इस बाइक का नया टीजर वीडियो भी जारी किया है.

कैसी दिखती है ये इलेक्ट्रिक बाइक : इस इलेक्ट्रिक बाइक में साइड टर्न इंडिकेटर्स समेत चारों तरफ LED लाइटिंग मिलती है. हेडलाइट डिजाइन काफी हद तक पुरानी 150सीसी यामाहा FZ जैसा लगता है. टीजर को देखकर पक्के तौर पर यह कहा जा सकता है कि OXO में रियर हब मोटर भी मिलेगा. इसमें एक स्प्लिट सीट और रियर ग्रैब रेल भी देखी जा सकती है, जो कि FZ जैसा ही है. OXO के फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन एवं रियर में ड्यूल शॉकर्स मिलते हैं. दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक भी दिए गए हैं.

बाइक में ड्यूल बैटरी सेटअप भी मिल सकता है. इसकी टॉप स्पीड 80 से 90 किलोमीटर/घंटा तक की हो सकती है. इसमें फुल चार्ज में 140 किलोमीटर. तक की रेंज मिलने की संभावना है. माना यह जा रहा है कि इस बाइक की कीमत 1.20 लाख रुपये तक हो सकती है. कंपनी बैटरी स्वैपिंग स्टेशन की भी तैयार कर रही है, जहां बैटरी को सिर्फ 20 सेकंड में ही बदला जा सकेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *