Bihar में एक और एयरपोर्ट से उड़ान की जगी उम्मीद – स्पाइसजेट सहित ये कंपनियों ने लिया जायजा..

डेस्क : बिहार एक ऐसा राज्य जिसमें अपेक्षाएं बहुत है परंतु हालात और अबतक हुए धांधलियों की वजह से साधनों की कमी एक प्रमुख कारण है बिहार के डिवेलपमेंट को रोकने के लिए। अगर हम एयरपोर्ट की बात करे तो बिहार में पटना, दरभंगा और गया एयरपोर्ट के इलावा और कोई बड़ा एयरपोर्ट नहीं है। बिहार में लेकिन बिहार में ऐसे भी हवाई अड्डे हैं जहां से अब तक विमान का परिचालन नहीं शुरु हो पाया है जिसमें भागलपुर, पूर्णिया, रक्सौल, मुजफ्फरपुर जैसे प्रमुख हवाई अड्डा है। लेकिन इसवक्त खबर यह मिल रही है कि बिहार में एक और एयरपोर्ट बनने की तैयारी जल्द शुरू होने वाली है।

हाल ही में बिहार में एक एयरपोर्ट बनने के लिए स्पाइसजेट और एरो एविएशन ने मुआयना भी लिया है। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि बिहार की जनता को एक और एयरपोर्ट मिल सकता है। इन दोनों विमान कंपनियों ने हवाईअड्डा प्राधिकरण मंत्रालय के समक्ष अपना रिपोर्ट पेश किया है। यह कंपनी पटना के मुजफ्फरपुर में मुआयना करने गयी थी उसके बाद इसपर जब सवाल किया गया तो किसी ने भी कोई आधिकारिक बयान नही दिया।

अगर हम सूत्रों की माने तो दोनों कंपनी के बिजनेस हेड तकनीक अधिकारी व हवाई अड्डा प्राधिकार के प्रतिनिधि ने पकानी एयरपोर्ट का सफलतापूर्वक निरीक्षण किया। फिलहाल इस एयरपोर्ट से हल्के विमान सेवा पीपीपी मोड पर आने वाले वक्त पर शुरू किया जा सकता है। अब यह उम्मीद की गयी है कि जल्दी ही इसपर मंत्रालय की हरी झंडी मिल सकती है और बिहार के मुजफ्फरपुर के पताही एयरपोर्ट से विमान सेवा प्रारंभ हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.