जानिए – कितनी पढ़ी लिखी हैं तेजस्वी की दुल्हनिया राजश्री यादव ?

डेस्क : बिहार में अब राजद की सरकार है. तेजस्वी यादव दूसरी बार बिहार के डिप्टी सीएम बने हैं. तेजस्वी यादव की उनकी पत्नी रेचल से दिसंबर 2021 में शादी के बाद लालू प्रसाद यादव ने तेजस्वी की पत्नी का नया नाम राजश्री यादव रखा.आइये जानते हैं तेजस्वी की पत्नी के बारे में.

कौन हैं राजश्री यादव? तेजस्वी और राजश्री (रेचल) बेहद पुराने पारिवारिक मित्र हैं, जो कथित तौर पर दिल्ली के DPS, आरके पुरम में साथ स्कूल भी गए थे. रेचल हरियाणा के रेवाड़ी जिले की रहने वाली हैं. रेचल और तेजस्वी को कथित तौर पर अब लगभग 6-7 वर्षों से एक साथ देखा गया. मीडिया सूत्रों की माने तो, उनका परिवार वर्तमान में नई दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलोनी में रहता है.पेशेवर रूप से, तेजस्वी यादव की पत्नी ने विमानन उद्योग में एक एयर-होस्टेस के रूप में काम भी किया है. मीडिया रिपोर्ट्स में राजश्री की एजुकेशन क्वालीफिकेशन स्नातक बताई गई है।

केबिन क्रू सदस्य के रूप में किया हैं काम : रेचल ने विमानन क्षेत्र (aviation industry ) में केबिन क्रू सदस्य के रूप में कुछ वर्षों तक काम भी किया. माना जाता है कि उसने 2019 में ही अपनी नौकरी छोड़ दी थी, जब तेजस्वी यादव ने पहली बार शादी करने की योजना बनाई थी.राजश्री मूल रूप से हरियाणा के रेवाड़ी जिले की रहने वाली हैं, लेकिन उनका परिवार फिलहाल दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलोनी में रहता है. तेजस्वी की एक बहन की शादी भी रेवाड़ी में ही चिरंजीवी राव से हुई है. कहा जाता है कि राजश्री के परिवार का संबंध चिरंजीवी राव के पिता कैप्टन अजय सिंह यादव से भी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *