इस साल भारत में लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार Hyundai Ioniq 5 Electric SUV  जानें कितनी होगी कीमत

19
Hyundai

Hyundai ioniq 5 Electric SUV: हमने पहले लिखा था कि कैसे Hyundai भारत में और इलेक्ट्रिक कार लाने की योजना बना रही है और Ionic 5 इलेक्ट्रिक SUV के रूप में एक नई इलेक्ट्रिक कार की घोषणा की गई है।  यह एक प्रीमियम एसयूवी होगी जो प्योर इलेक्ट्रिक है और इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च होगी।  हम आपको दिखने में Ioniq 5 के बारे में बता रहे हैं।

Ioniq 5 Hyundai के लिए इलेक्ट्रिक कारों के लिए नए E-GMP प्लेटफॉर्म पर आधारित है।  इसलिए अन्य पेट्रोल/डीजल कारों के साथ कोई संबंध साझा नहीं करता है।  यह एक बड़ी एसयूवी है लेकिन इसका आकार दिलचस्प क्रॉसओवर जैसा है, खासकर डीआरएल के साथ इसके पिक्सलेटेड हेडलैंप।  इसमें फ्लश डोर हैंडल और 20 इंच के बड़े पहिए भी हैं।

इंटीरियर भी अद्वितीय है क्योंकि इसे अन्य हुंडई कारों से अलग तरीके से डिजाइन किया गया है।  कार में अधिक लेगरूम के लिए एक सपाट फर्श है और इसमें 3,000 मिमी का विशाल व्हीलबेस है।  केंद्र कंसोल भी अधिक स्थान के लिए आगे और पीछे स्लाइड करता है।  अधिकांश इंटीरियर पर्यावरण के अनुकूल सामग्री से बना है।  जैसे पीईटी बोतलें, पौधे आधारित यार्न और प्राकृतिक ऊन यार्न, पौधे आधारित अर्क के साथ पर्यावरण-संसाधित चमड़ा और पौधों के अर्क के साथ जैव-पेंट।

Ioniq 5 केवल 58 kWh या 72.6 kWh बैटरी पैक के साथ AWD या रियर मोटर के साथ आएगा।  पिछला मोटर केवल 500 किमी की सीमा तक पहुंच सकता है।  Ioniq 5 में सामान्य फास्ट एसी/डीसी चार्जर के साथ इन-व्हीकल चार्जिंग का विकल्प भी है।  यह संवर्धित वास्तविकता हेड-अप डिस्प्ले प्राप्त करने वाली पहली हुंडई भी है। Ioniq 5 एक प्रीमियम उत्पाद होगा और इसकी कीमत लगभग 40 लाख रुपये होगी।