शानदार लुक्स..गजब फीचर्स के साथ आ गया Hyundai Venue का फेस लिफ्ट मॉडल, कीमत जान खुशी से झूम उठेंगे आप

13
Hyundai Venue FACELIFT mODEL

डेस्क : Hyundai Motors की Creta भारत की सड़कों पर धूम मचा रही है। भारत में वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए कई कंपनियां अपने लोकप्रिय ब्रांडों को अपग्रेड कर उन्हें फिर से लॉन्च कर रही हैं। Hyundai Motors India भी अपनी कई लोकप्रिय कारों को अपडेट कर रही है। इसी कड़ी में Hyundai Motors जल्द ही अपनी मिड-साइज़ SUV Venue का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर सकती है. बताया जा रहा है कि वेन्यू के साथ क्रेटा फेसलिस्ट भी लॉन्च की जा सकती है।

hyundai venue three

ऑटो एक्सपर्ट्स का कहना है कि 2022 Hyundai Venue फेसलिफ्ट को नए लुक और नए डिजाइन में पेश किया जाएगा। बताया जा रहा है कि नई वेन्यू का फ्रंट लुक काफी हद तक Hyundai Tusso से मिलता जुलता होगा। गाड़ी के फ्रंट में नई ग्रिल देखने को मिलेगी। नए डिज़ाइन किए गए हेडलैंप के साथ फॉग लैंप और टर्न सिग्नल इंडिकेटर्स भी देखने को मिलेंगे। अगर इंजन की बात करें तो नई Hyundai Venue फेसलिफ्ट 2022 में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसके साथ ही यह गाड़ी 1.5 लीटर डीजल इंजन और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन में भी आ सकती है। इन तीनों वर्जन में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प आ सकता है।

hyundai venue two

सभी उन्नत सुविधाएँ : फीचर्स की बात करें तो नई Hyundai Venue में सभी नए एडवांस और जरूरी फीचर्स होंगे। इस कार में आपको 360 डिग्री व्यू कैमरा, इलेक्ट्रिक सनरूफ, Android Auto और Apple CarPlay की कनेक्टिविटी के साथ 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वन टच डाउन ड्राइवर साइड पावर विंडो जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। सेफ्टी के लिए इस गाड़ी में छह एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, लेन कीप असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर और फ्रंट पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात करें तो ऑटो एक्सपर्ट्स का मानना ​​है कि नई Hyundai इस मिड साइज SUV को 8.50 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में उतार सकती है.

hyundai venue

हुंडई की बिक्री में गिरावट : Hyundai Motor India की बिक्री में गिरावट आई है। कंपनी का कहना है कि पिछले महीने अप्रैल में उसकी कुल बिक्री पांच फीसदी घटकर 56,201 यूनिट रही. जबकि, पिछले साल अप्रैल महीने में कंपनी ने 59,203 वाहनों की बिक्री की थी। घरेलू बिक्री के मामले में कंपनी ने इस साल अप्रैल में 44,001 यूनिट्स की बिक्री की थी। पिछले साल यह आंकड़ा 49,002 यूनिट था। कंपनी ने कहा कि उसका आयात पिछले साल अप्रैल में 10,201 यूनिट से बढ़कर 12,200 यूनिट हो गया।