देर रात अकेले सब्जी लेने निकल पड़े IAS अफसर, बाजार में उनकी सादगी की होने लगी चर्चा..

डेस्क : बिहार के IAS अधिकारी डॉक्टर एस सिद्धार्थ हमेशा की तरह एक बार फिर अपनी सादगी के लिए सुर्खियों में हैं। वर्तमान में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ पर वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव और बिहार कैबिनेट के प्रधान सचिव की भी बड़ी जिम्मेदारी है। यानी फिलहाल IAS सिद्धार्थ कुल 4 बड़े पद संभाल रहे हैं।

बावजूद इसके उन्हें एक आम नागरिक की तरह ही पटना के राजेंद्र नगर में खरीदारी करते देखा गया है। एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, IAS अधिकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ 3 विभागीय बैठक करने और देर रात तक दफ्तर का काम निपटाने के बाद बाजार में सब्जी खरीदने पहुंचे थे।

वह रात के 10 बजे पटना के राजेंद्र नगर सब्जी मंडी में जमीन पर बैठकर सब्जी खरीदते नजर आए। उनके साथ न तो कोई सुरक्षा गार्ड था और न ही गाड़ियों का काफिला, जबकि उनके एक बुलावे पर गाड़ियों और मातहत काम करने वाले कर्मचारियों की कतार भी लग सकती है। IAS एस सिद्धार्थ पहले भी शहर में रिक्शा से घूमने, सड़क किनारे गोलगप्पा खाने, बिना बॉर्डीगार्ड लिए चलने की वजह से काफी चर्चा में रह चुके हैं।

आखिर कौन हैं एस. सिद्धार्थ? डॉ. एस. सिद्धार्थ 1991 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी हैं। उन्होंने IIT दिल्‍ली (Indian Institute of Technology, Delhi) से कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग (1987) में B.Tech किया है। IIT दिल्ली से ही सूचना प्रौद्योगिकी में डॉक्टरेट की डिग्री (PHD) प्राप्त की है। आईआईएम अहमदाबाद से MBA भी किया है। सिद्धार्थ पेशेवर वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर, पेंटर और कार्टूनिस्ट भी रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *