“हर घर तिरंगा अभियान” में शामिल नहीं हुआ स्कूल तो प्रिंसिपल को निकला, जानें – पूरा मामला..

डेस्क : BSA कमलेंद्र कुमार कुशवाहा ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत स्कूलों में पहुंचकर जांच की। इस दौरान पडरौना ब्लॉक का एक विद्यालय इस अवसर पर बन्द मिला। इसपर BSA ने नाराजगी जताते हुये प्रभारी प्रधानाध्यापिका को निलंबित करके नोटिस जारी करके जवाब मांगा है। आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर शासन द्वारा चलाए जा रहे अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से हर घर तिरंगा अभियान की जांच पर निकले BSA ने बताया कि गुरुवार को पडरौना ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय नोनियापट्टी 8.15AM को बंद मिला था।

निरीक्षण के दौरान विद्यालय बन्द मिलने के साथ विद्यालय के बच्चे इधर उधर परिसर में टहलते हुए पाए गए। खण्ड शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने BSA को बताया कि स्कूल में पोस्टेड शिवांगी जायसवाल (स. अध्यापक) 8 अगस्त से 15 अगस्त तक चिकित्सीय अवकाश पर है, जबकि प्रधानाध्यापिका स्वाती शर्मा (प्रभारी प्रधानाध्यापक) बिना सूचना के स्कूल से गायब मिली। इसके बाद BSA ने विद्यालय के उपस्थित बच्चों को एकत्रित कराकर वही प्रार्थना सभा का आयोजन किया।

निरीक्षण के समय विद्यालय बंद पाए जाने, हर घर तिरंगा अभियान के तहत कार्यक्रम न कराए जाने, परिषदीय दायित्वों का अच्छे तरह से निर्वहन न करने, पूर्व में बगैर किसी भी अनुमति के अवकाश पर रहने, विभागीय अधिकारियों के आदेशों व निर्देशों का अनुपालन न करने तथा शिक्षक कर्मचारी आचरण नियमावली के विरूद्व कार्य व्यवहार करने आदि के आरोप में प्रभारी प्रधानाध्यापिका को BSA ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *