बिहार में अगर ये वाले टमाटर खाए तो सीधा भर्ती होंगे अस्पताल में, जान को सकता है नुकसान

डेस्क : टमाटर खाना सेहत के लिए बेहद ही फायदेमंद होता है, ज्यादातर लोगों का मानना है की टमाटर से खून बढ़ता है तो किसी का मानना है इससे उम्र बढ़ती है। लेकिन, घूम फिरके इसके सिर्फ फायदे ही हैं। लाल टमाटर देखने में भी सुन्दर होते हैं और रस से लबालब भरे होते हैं। रसीले टमाटर लोग खूब खरीदना पसंद करते हैं। बाजार में लाल टमाटर ना हो तो सब्जी का बाजार ही अधूरा लगता है।

बता दें की लाल टमाटर होने से पहले टमाटर हरे रंग का होता है और यह बात बच्चा भी जनता है। लेकिन, इस वक्त टमाटर हरे से लाल एक केमिकल के जरिए किए जा रहे हैं। किसानों का मानना है की ऐसा करने से टमाटर पर ज़रा भी फर्क नहीं पड़ता है। किसानों का कहना है की वह केमिकल को कम से कम इस्तेमाल कर रहे हैं। इस वजह से लोगो को ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा बल्कि सेहत के लिहाज से यह लाभप्रद है। टमाटर खूबसूरत होने की वजह से ज्यादा बिकता है।

बता दें की जब यह जानकारी डॉक्टर से साझा की गई तो पता लगा की यह किसी भी तरह का गलत प्रभाव इंसान के शरीर पर डाल सकता है। डॉक्टरों ने ऐसे टमाटर खाने से सख्त मना किया है। उन्होंने साफ़ कहा है की अगर आप जानकारी के बाद भी ऐसे टमाटर खा रहे हैं तो इसके अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.