अगर आपके पास भी माँ वैष्णो देवी वाला सिक्का है, तो आपको मिलेंगे 2 लाख- देर किस बात की जल्दी कीजिए..

3

डेस्क : बचपन में जब माता-पिता से रुपया मांगते थे, तब बदले में एक या दो रुपए के सिक्के मिलते थे? लेकिन उस समय हमे क्या मालूम था कि यह सिक्का हमें लखपति बना सकता है, बता दे की दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें यूनिक चीजें इकट्ठा करना अच्छा लगता है? जैसे पुराने नोट हो या फिर सिक्के..उसके बदले वह लोग मुंह मांगी कीमत देने के लिए तैयार रहते हैं।

कई ऐसे ऑनलाइन वेबसाइट है जहां खुलेआम पुराने नोट और सिक्के की बिक्री जारी है। जहां आप बेच कर लाखों रुपए कमा सकते हैं। बता दे की वैष्णो देवी के चित्र वाले सिक्के शुभ माने जाते हैं। अगर आपके पास मां वैष्णो देवी की तस्वीर वाला खास सिक्का है तो आप 2 लाख तक कमा सकते हैं।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस सिक्के के एक तरफ मां वैष्णो देवी की तस्वीर उकेरी गई है। साथ ही, यही कारण है कि इतने सारे लोग इसके लिए उचित मूल्य देने को तैयार हैं। ऐसे सिक्के खरीदने के लिए लोग लाखों रुपये तक देने को तैयार हैं।

वैसे, पुराने दुर्लभ सिक्कों के संग्रह की अपनी ख़ासियत है। बहुत से लोग प्राचीन वस्तुओं को इकट्ठा करने में रुचि रखते हैं, ऐसे लोगों के पास पुराने और दुर्लभ सिक्कों का बहुत बड़ा संग्रह है। कई बार दुर्लभ सिक्कों के लिए वे मांग मूल्य देने को तैयार रहते हैं, मानो कोई सिक्का 10 करोड़ रुपये में बिका हो। सिक्के की ख़ासियत यह थी कि आप सिक्के को देख सकते हैं, अगर आपके पास भी यह सिक्का है तो आप इसे ऑनलाइन माध्यम से बेच सकते हैं। इसे आप Olx, Quikr, eBay पर बेच सकते हैं। यहाँ प्रदान की गई जानकारी पाठकों की डिमांड पर तैयार की गई है। इसका किसी व्यक्ति विशेष से संबंध नहीं है।

Note :- यहां दी गई जानकारी ई-कॉमर्स वेबसाइट से ली गई है। कृपया सोच समझकर खरीद बिक्री करें फ्रॉड होने पर biharireporter.com जिम्मेदार नहीं होगा।