अगर आपके पास भी ट्रैक्टर वाला ₹5 का नोट है तो पलक झपकते मिलेंगे पूरे 1 लाख रुपए, जानिए- प्रोसेस..

35
5 rupees note

डेस्क : अगर आप भी उन लोगों में से एक है, जो की दिन रात मेहनत करने के बावजूद भी अच्छी कमाई नहीं कर पाते हैं तो यह खबर आपके लिए है। क्योंकि अब आपकी किस्मत बदलने वाली है। दरअसल, देश में कई ऐसे ई-कॉमर्स वेबसाइट हैं जो पुराने नोट के बदले लाखों रुपए दे रहे हैं। झट से लखपति बनने का यह आसान तरीका है।

अगर आपके पास पुराने 5 रुपये के नोट है, तो आप जल्दी मालामाल हो जाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर आपके पास 5 रुपये का नोट है, जिसमें ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की फोटो है और जिस पर 786 प्रिंट है, तो आप इस नोट को पूरे ₹100000 में बेच सकते हैं। L बता दें कि ऑनलाइन नीलामी कई सालों से चल रही है और लोगों को पुराने और दुर्लभ सिक्कों, नोटों को ऑनलाइन बदलने से करोड़ों रुपये मिले हैं। 

आप eBay जैसी वेबसाइट पर पुराने सिक्कों, नोटों को आसानी से नीलाम कर सकते हैं।आपके पास भी ऊपर बताए गए 5 रुपये के नोट की क्लीन फोटो(clean photo) है तो उसे वेबसाइट पर upload करना होगा। वेबसाइट पर 5 रुपये के नोट की photo upload करते ही नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। रिपोर्ट्स के अनुसार, मक्का मदीना का एक 1018 साल पुराना सिक्का 2.5 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ। इस सिक्के पर मक्का मदीना की तस्वीर बनी थी और इस पर 786 भी खुदा हुआ था। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का एक सिक्का भी 50 लाख रुपये में बिका। सिक्के पर मां दुर्गा की तस्वीर थी।