जरूरी सूचना! बिहार में अब 38 नहीं 39 जिले होंगे – जानिए इसका नाम

डेस्क : बिहार को अब एक नए डिस्ट्रिक्ट की सौगात मिलने वाली है, बता दें कि अब बिहार में नया जिला आने वाला है। मिली जानकारी के तहत पूरे राज्य में कुल मिलाकर 39 जिले हो जाएंगे। बिहार के अलग-अलग हिस्सों में हमेशा से यही मांग उठती रहती है कि एक नया जिला घोषित किया जाए। अब सरकार ने फैसला कर लिया है कि बिहार में नया जिला आने वाला है।

कैबिनेट सचिवालय के द्वारा एक आदेश जारी किया गया है। साथ ही साथ नए जिले को लेकर 21 दिसंबर को मीटिंग की जाएगी। यह मीटिंग राज्य मंत्रिमंडल के स्तर पर होगी और अगली बैठक पश्चिम चंपारण के बाल्मीकि नगर में तय की जाएगी। इस मीटिंग के चलते सभी अधिकारी और मंत्रियों को सूचना दे दी गई है कि वह जितना हो सके उतना इस बैठक में भाग ले।

मीटिंग को बाल्मीकि नगर की प्रस्तावित बैठक में बगहा करने पर बात चलेगी। इसी के साथ यहां पर वाल्मीकि बाघ परियोजना के तहत राशि आवंटित की जाएगी। ऐसा नहीं है कि यह मंत्रिमंडल की बैठक पहली बार हो रही है बल्कि कई दफा अन्य जिलों में भी इस तरह की चर्चा हो चुकी है। बता दें की राजगीर, गया, बेगूसराय, पटना में गंगा नदी पर चलने वाला तैरता रेस्टोरेंट को लेकर भी बैठक इस प्रकार से आयोजित हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.