बेगूसराय में ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी ने वर्दी के रौब में आरपीएफ के कॉन्स्टेबल की सरेआम की पिटाई

BEGUSARAI NEWS

न्यूज डेस्क : बिहार पुलिस ( BIHAR POLICE ) की वर्दी की हनक आपको देखनी हो तो बेगूसराय आ जाइये, क्योंकि यहां पर बिहार पुलिस के अधिकारी दूसरे वर्दीधारी आनडयूटी पुलिस बाले को भी अपनी रुतबा का पाठ पढ़ा देते हैं। दरअसल बेगूसराय में आरपीएफ के हेड कांस्टेबल को ट्रैफिक को ट्रैफिक पुलिस के सब इंस्पेक्टर के द्वारा बीच सड़क लाठी-डंडे से पीटने का मामला सामने आया है। घटना गुरुवार को बेगूसराय रेलवे स्टेशन के मेन गेट की है । जहां बेगूसराय आरपीएफ पोस्ट पर तैनात, ऑन ड्यूटी हेड कांस्टेबल की पिटाई ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर एवं होमगार्ड के तीन जवानों के द्वारा सरेआम बीच बाजार लाठी-डंडे से कर दी गयी.

पिटाई से आरपीएफ ( RPF ) का हेड कांस्टेबल गंभीर रूप से जख्मी . जिला बेगूसराय में सड़क के बीचोबीच एक वर्दीधारी द्वारा दूसरे वर्दीधारी की सरेआम पिटाई किये जाने से देखने बाले लोग सकते में आ गए । लाठी-डंडे की पिटाई से हेड कांस्टेबल के शरीर पर कई जगह जख्म व इसके निशान दिखने लगे. रोते बिलखते हुए हेड कांस्टेबल ने पूरी कहानी सुनाई तो सुनने बाले की भी रूह कांप उठी . बेगूसराय आरपीएफ पोस्ट पर कार्यरत हेड कांस्टेबल तारकेश्वर कुंवर ने बताया कि गुरुवार की दोपहर आरपीएफ के आइजी बेगूसराय जिले से होकर गुजर रहे थे.

इसी कड़ी में उन्हीं के लिए रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार पर खड़े होकर अपने अन्य साथियों के साथ एनएच-31 पर लगे इ-रिक्शा के जाम को हटा रहे थे । उसके बाद वहां वहां ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर एवं होमगार्ड के तीन जवान पहुंच कर आदेश देने लगे कि किसके आदेश पर तुम यह सब कर रहे हो. उक्त हेड कांस्टेबल ने बताया कि हमने ट्रैफिक इंस्पेक्टर को कहा कि आरपीएफ के आइजी गुजरने वाले हैं. इसलिए जाम को हटवा रहा हूं. बस इतनी सी बात पर आक्रोशित होकर ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर एवं होमगार्ड के जवान ने पकड़ कर लाठी-डंडे से पिटाई कर दी. हेड कांस्टेबल तारकेश्वर कुंवर ने बताया कि घटना के समय वह ऑन ड्यूटी और वर्दी में था,बावजूद इसके ट्रैफिक पुलिस के द्वारा मेरी पिटाई कर दी गयी । वहीं इस घटना के बाद से ट्रैफिक पुलिस के कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *