बिहार के इस स्कूल में छात्रों का प्रदर्शन, कहा- प्रिंसिपल ‘वंदे-मातरम्’ बोलने से रोकती हैं…

डेस्क : बिहार के भोजपुर के एक सरकारी स्कूल में जमकर वंन्दे मातरम के नारे लगाए, बताया जा रहा हैं कि स्कूल के सभी छात्रों ने प्रिंसीपल के विरोध में जोर जोर से वंन्दे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाए हैं। स्कूली बच्चों का आरोप हैं कि स्कूल की प्रिंसिपल शगुफ्ता परवीन वंन्दे मातरम और भारत माता की जय बोलने पर डांटती हैं रोकती हैं।

इसी बीच स्कूली बच्चों की नारेबाजी का एक वीडियो भी सामने आ रहा हैं। जिसमें वो सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल पर कई आरोप लगाते हुए दिख रहे हैं। अपने ऊपर लगे इन आरोपों पर स्कूल की प्रिंसिपल शगुफ्ता परवीन का कहना हैं कि उन्हें इस बात की जानकारी ही नही हैं की ये विरोध आखिर क्यों हो रहा हैं। उनका कहना हैं कि वो अपने पति के इलाज के लिये दो दिन की छुट्टी पर पटना गयी हुई थी और सोमवार के दिन ही स्कूल लौटी हैं।

यह मामला भोजपुर जिले के भलुहीपुर गांव के मोनाको कुँवर विद्यालय का हैं जहाँ कुछ दिन पहले ही एक वायरल वीडियो में कुछ स्कूली बच्चियां स्कूल के शौचालय की साफ सफाई करती दिखी थी। वही दूसरी तरफ इस विद्यालय में सोमवार को वंन्दे मातरम के नारे लगवाए गए वही स्कूली छात्राओं का ये कहना हैं कि जब भी हम लोग भारत माता की जयघोष का नारा लगाते हैं तो प्रिंसीपल मैडम हमें डांटती फटकारती हैं। अगर किसी दिन कोई पूजा करके तिलक लगा कर चला आये तो उसे डांटकर उसका तिलक माथे से मिटा भी देती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *