IPL Mega Auction में यह खिलाड़ी तोड़ सकता है सबसे महंगा खिलाड़ी बनने रिकॉर्ड, जानिए

न्यूज़ डेस्क : आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्‍शन की तैयारी जोरों पर है। भारत में क्रिकेट प्रेमियों की कमी नहीं है। ऐसे में सभी की खिलाड़ियों पर लगने वाली बोली पर टिकी हुई है। दुनियाभर के खिलाड़ियों पर टीम मोटी रकम में बोली लगाएंगी। खिलाड़ियों पर पैसों का वर्षात किया जाएगा।

खिलाड़ी लाखों करोड़ो में बिकेंगे। आठ टीमों ने जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया है, वे मेगा ऑक्शन में नहीं जाएंगे। कुछ पुराने खिलाड़ी मेगा नीलामी में जाएंगे और कुछ नए खिलाड़ी भी इस सूची में शामिल होंगे। हर बार मेगा ऑक्शन से सर्वप्रथम ये सवाल जरूर मन उत्पन होता कि क्या इस बार पुनः हमें आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी मिलेगा। पिछली बार मिनी नीलामी हुई थी, तब हमें आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी मिला था। तब टीमों के पर्स में 85 करोड़ थे। इस बार यह राशि पांच करोड़ रुपए बढ़कर 90 करोड़ रुपए हो गई है।

आईपीएल के अब तक के इतिहास की बात करें तो सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस हैं, जिन्हें पिछली नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था। कई टीमों ने उन पर बोली लगाई और जब बोली साढ़े 16 करोड़ रुपये तक पहुंची तो पता चला कि अब बाकी टीमें पीछे हट गईं और राजस्थान ने सबसे महंगी बोली लगाई। इसी के साथ उन्होंने एक झटके में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस बार भी मेगा ऑक्शन में ऐसा ही होता देखा जा सकता है। लेकिन लगता है कि मेगा ऑक्शन से पहले ही हमें सबसे महंगा खिलाड़ी मिल जाएगा। इस बीच जो खबर सामने आ रही है उसमें कहा जा रहा है कि पंजाब किंग्स के कप्तान रहे केएल राहुल इस बार लखनऊ की टीम के साथ खेलते नजर आ सकते हैं।

वह न सिर्फ टीम के लिए खेलेंगे बल्कि टीम की कप्तानी भी करेंगे। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि केएल राहुल को करीब 20 करोड़ रुपये मिलने वाले हैं। हालांकि अभी तक इस बारे में टीम और खुद केएल राहुल की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन 20 करोड़ नहीं भी तो इससे एक या दो करोड़ कम की बात होगी तो भी सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकॉर्ड टूट जाएगा। मेगा ऑक्शन में भले ही क्रिस मॉरिस सबसे महंगे खिलाड़ी हों, लेकिन विराट कोहली अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं। आरसीबी उन्हें रिटेन करती रही है और पिछली बार उन्हें 17 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया था। यानी विराट कोहली आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी थे, लेकिन उन्हें नीलामी से नहीं चुना गया।

केएल राहुल की शानदार बात यह है कि वह टीम के लिए कई काम कर सकते हैं। वह ओपनर हो सकते हैं, टीम के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी ले सकते हैं और कप्तानी भी कर सकते हैं। ऐसे में अगर उनकी बोली ज्यादा जाती है तो इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए। अब तक केएल राहुल के नाम का ऐलान हो चुका होगा। लेकिन बीसीसीआई ने अब लखनऊ और अहमदाबाद को रोक दिया है, इसलिए इसकी घोषणा नहीं की जा रही है। अहमदाबाद मसला जल्द ही सुलझने की उम्मीद है और जैसे ही ऐसा होगा, दोनों टीमें उन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा करेंगी जिन्हें उन्होंने नीलामी से पहले ही चुना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.