झारखंड में करोना हालत बेकाबू , बिगड़ते हालातों के बीच प्रदेश में लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन..!

Hemant Soren

डेस्क : इन दिनों पूरे देश में करोना का कहर जारी है।‌ हर दिन अलग-अलग क्षेत्रों से चौकानेवाले मामले सामने आ रहे हैं। आपको बता दें कि देश में इस वक्त करोना महामारी दूसरे चरण में प्रवेश कर चुका है। अगर ऐसे हालातों में एतिहात नहीं बरता गया तो संभलना मुश्किल हो जाएगा। इसी बीच झारखंड में भी करोना बेकाबू के हालत में नजर आ रहे है। संक्रमण से हो रही तमाम मौतों के मामले रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड टूट गए हैं। संभव है की इस परिस्थिति में झारखंड में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया जाए।

उच्‍च न्‍यायालय ने कहा लोग मर रहे हैं, लेकिन सरकार मौन‌ है: कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता पर तंज कसते हुए कहा कि लोगों की जान जा रही है। और मंत्री बयान देते फिर रहे हैं। इरफान ने सीएम हेमंत सोरेन से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की मॉनिटरिंग करने का आग्रह किया था। इधर रांची में सड़क पर चलते-चलते 3 लोगों की तड़प-तड़पकर मौत हो जाने के बाद झारखंड हाई कोर्ट ने भी हेमंत सरकार पर सख्‍त टिप्‍पणी की है। उच्‍च न्‍यायालय ने कहा कि लोग मर रहे हैं। लेकिन सरकार मूर्ति बन गई है। कोरोना से झारखंड में भयावह स्थिति का जिक्र करते हुए अदालत ने चेताया कि समय रहते अगर बेहतर प्रबंधन नहीं किया तो लोगों का आक्रोश भड़क जाएगा।

संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बेतहाशा: झारखंड में संक्रमितों की संख्‍या में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना के दूसरी लहर में नए स्‍ट्रेन के मिलने के बाद महामारी की प्रकृति में भारी बदलाव देखा जा रहा है। हालांकि, सरकार ने इस पर फौरी नियंत्रण के लिए पूरे राज्‍य में धारा- 144 लागू किया है, रात में 8 बजे के बाद कड़ी पाबंदियां लागू की हैं, लेकिन सड़कों पर भीड़भाड़ में कमी नहीं हो रही है। नतीजतन नए इलाकों में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *