स्मृतिशेष: श्रद्धांजलि देने आये PM को देखकर रो पड़े चिराग, तो पीएम मोदी ने चुप होने तक बंधाया ढाढस…

स्मृतिशेष श्रद्धांजलि देने आये PM को देखकर रो पड़े चिराग, तो पीएम मोदी ने चुप होने तक बंधाया ढाढस…

डेस्क : साल 2020 ने हम सभी से बहुत कुछ छीन लिया है जिसका बयान भी करना नामुकिन सा लगता है। बीती शाम भी हमने एक जान नेता को खो दिया, जिनके जाने से हर कोई श्तब्ध है, क्या आम क्या खास हर कोई गमगीन है। बात हो रही है दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) कि उनके बारे जो भी कहा जाये काम ही होगा। जब पूरा देश शोकाकुल है तो सोचिये उनके परिवार जनो पर उनका यूँ चले जाना कितना बड़ा सदमा होगा।

आज दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उनके आवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने दुखी परिवार को विपत्ति की घड़ी में धैर्य बनाए रखने को कहा और ढाढस भी बंधाया। पीएम मोदी जब वहां पहुंचे तब रामविलास पासवान के बेटे और लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) भी वहां मौजूद थे।

जैसे ही पीएम मोदी (PM Modi) ने पासवान के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित की और परिवार के लोगों को सांत्वना देने आगे बढ़े तो चिराग पासवान ने पहले तो पीएम के सामने हाथ जोड़े, लेकिन अगले ही पल वह रोने लगे। इस दौरान पीएम मोदी ने चिराग को सांत्वना दी और चिराग की पीठ पर तब तक हाथ सहलाते रहे जब तक चिराग ने खुद को कंट्रोल नहीं कर लिया।रामविलास पासवान का गुरुवार को निधन हो गया है। रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर दोपहर बाद पटना लाया जाएगा और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

मोदी कैबिनेट में उपभोक्ता, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मामलों के मंत्री रामविलास पासवान की सेहत में लगातार गिरावट आ रही थी और दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में उनके दिल का ऑपरेशन 3 अक्टूबर को देर रात किया गया था। वह 24 अगस्त के बाद से ही लगातार परेशानी में थे और पिछले कुछ हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे।10 अक्टूबर यानी शनिवार को उनका अंतिम संस्कार पटना में ही किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट