12th Fail’ के असली हीरो Manoj Kumar से मिले Anand Mahindra, बोले- “ये हैं रीयल लाइफ हीरो….

विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) की फिल्म 12th फेल लोगों को काफी पसंद आई। इस फिल्म में एक युवक के UPSC ऑफिसर बनने के पीछे के संघर्ष को दिखाया गया है। आपको बता दें कि यह फिल्म एक रियल लाइफ स्टोरी है। फिल्म में विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) और मेधा शंकर (Medha Shankar) ने मुख्य भुमिका निभाई। दर्शकों का इस फिल्म को जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला।

रियल स्टोरी पर बेस्ड यह फिल्म आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार (Manoj Kumar) और उनकी पत्नी आईआरएस श्रद्धा जोशी (Shraddha Joshi) की है। कुछ समय पहले जाने माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अधिकारी मनोज कुमार और उनकी पत्नी श्रद्धा जोशी से मुलाकात की। और यह तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर शेयर की।

तस्वीर शेयर कर कहीं यह बात

तस्वीर शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने लिखा कि,“जब मैंने उनसे उनके ऑटोग्राफ के लिए अनुरोध किया, जिसे मैं गर्व से अपने पास लेकर खड़ा हूं तो वे शर्मा गए। लेकिन वे सच्चे वास्तविक जीवन के नायक हैं। मनोज कुमार शर्मा, आईपीएस और उनकी पत्नी श्रद्धा जोशी, आईआरएस वह असाधारण जोड़ी जिनके जीवन पर फिल्म #12वीं फेल बनी है। आज दोपहर के लंच के दौरान मुझे पता चला कि फिल्म की कहानी उनकी वास्तविक कहानियों पर आधारित है। और वे ईमानदारी से जीवन जीने के अपने आदर्श का आज भी पालन कर रहे हैं”।

उन्होंने आगे कहा, “यदि भारत को एक वैश्विक शक्ति बनना है, तो यह अधिक तेजी से होगा यदि अधिक लोग उनकी जीवन शैली अपनाएंगे। ये हैं इस देश की रीयल सेलिब्रिटी और उनके ऑटोग्राफ विरासत हैं। उनसे मिलकर मैं और अमीर हो गया”।

Leave a Comment