Fire in Vande Bharat Train: भोपाल से दिल्ली जा रही वनडे भारत ट्रैन की बॉगी में लगी आग, जानिए क्या है वज़ह

Fire in Vande Bharat Train: सोमवार की सुबह एक बड़ा हादसा टल गया। भोपाल से राजधानी दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन के एक कोच में अचानक से आग लग गई। घटना बीना रेलवे स्टेशन के पास कैथोरा में हुई। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि ट्रेन के एक कोच में आग लगी थी। हालांकि कोच में बैठे सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया।

कैसे लगी आग?
बताया जा रहा है कि कुरवाई कैथोरा के पास वंदे भारत ट्रेन के C-14 कोच में शॉर्ट सर्किट से अचानक से आग लग गई। इस कोच में 36 यात्री बैठे थे। हालांकि आग लगने की घटना के बाद तुरंत ही सभी यात्रियों को तुरंत उतार लिया गया। बताया जा रहा है कि कोच में रखी बैटरी में शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी है।

अभी क्या है हालात?
ट्रेन के कोच में आग लगने की घटना सामने आने के बाद सभी यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतार लिया गया। ट्रेन में कई वीआईपी भी सफर कर रहे थे। जिन्हें भी सुरक्षित उतारा गया। ट्रेन में बैठे यात्रियों ने बताया कि अचानक से शॉर्ट सर्किट होने के बाद कोच में आग लग गई थी। आग पर करीब 3 घंटे में काबू पाया गया। तब तक ट्रेन यही रुकी रही। बाद में ट्रेन को वापस दिल्ली के लिए रवाना किया गया।

एमपी की पहली वंदे भारत
बता दें कि दिल्ली से भोपाल के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन एमपी की पहली वंदे भारत ट्रेन है। 4 महीने पहले 1 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे रानी कमलापति से हरी झंडी दिखाई थी। जिसके बाद से यही ट्रेन लगातार फुल चल रही है। ये ट्रेन 7 घंटे 45 मिनट में 701 किलोमीटर की दूरी तय करती है, जो शनिवार को छोड़कर सप्ताह के पूरे 6 दिन चलती है।

Leave a Comment