Railway Fair Reduce: रेलवे के एसी चेयर कार और एग्जीक्यूटिव क्लास में सफर करने वालों को मिली रियायत, जानिए कितना कम हुआ किराया

Railway Fair Reduce: रेलवे की तरफ से लोगों के लिए एक खुशखबरी आ रही है। रेलवे ने वंदे भारत सहित कई ट्रेनों के एसी चेयर कार और एग्जीक्यूटिव क्लास में सफर करने वालों के लिए बड़ी राहत का ऐलान किया है। रेलवे बोर्ड एक सुचना जारी करते हुए कहा है कि रेलवे की तरफ से वंदे भारत सहित सभी ट्रेनों के एसी चेयर कार और एग्जीक्यूटिव क्लास के किराए में 25 प्रतिशत तक की कटौती की जाएगी। रेलवे ने इस आदेश को इसलिए जारी किया है क्योंकि पिछले 30 दिनों में कुछ ट्रेनों में यात्रियों की संख्या 50 प्रतिशत से भी कम रही थी।

रेलवे बोर्ड ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि,’वंदे भारत, अनुभूति व विस्टाडोम बोगियों वाली सभी ट्रेन में एसी चेयर कार और एग्जीक्यूटिव श्रेणी के किराये में यात्रियों की संख्या के आधार पर 25 फीसदी तक की कटौती की जाएगी।’ वहीं इसकी रियायत लोगों की बुकिंग संख्या के आधार पर दिया जाएगा। इसके साथ ही रेलवे बोर्ड ने अलग-अलग मंडलों के प्रधान मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधकों को ये पावर दी है कि वो एसी सीट वाली ट्रेन के किराये में रियायत दे सकेंगे।

इसके अलावा रेलवे बोर्ड ने ये भी कहा है कि, ‘‘अनुभूति और विस्टाडोम बोगियों समेत एसी सीट वाली सभी ट्रेन की एसी चेयर कार और एग्जीक्यूटिव श्रेणी में कटौती की यह योजना बहुत जल्द ही लागू की जाएगी।’’ इस 25 प्रतिशत की छूट में आरक्षण शुल्क, सुपरफास्ट सरचार्ज, जीएसटी जैसे अन्य शुल्क को अलग किया जाएगा। इसके अलावा किसी किसी ट्रेनों में यात्रियों की संख्या के आधार पर भी रियायत दी जा सकती है।

Leave a Comment