Indian Railway : अब ट्रेन सफर के दौरान WhatsApp से ऑर्डर करें खाना, आपकी सीट पर मिलेगी डिलीवरी..

डेस्क : ट्रेन में यात्रा के दौरान सबसे अधिक ध्यान खाने- पीने पर दिया जाना चाहिए। लोगों को यात्रा के समय सही खाना मिल पाना मुश्किल हो जाता है। हालांकि आजकल कई ऐसी सुविधाएं हैं, जिससे लोग ट्रेन के भीतर भी बाहर से खाना मंगवा सकते हैं। इसके लिए कई एप्स का उपयोग करना होता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी सुविधा के बारे में बताएंगे जिसके माध्यम से आप अपने व्हाट्सएप चैटबॉट से ही खाना मंगवार सकेंगे।

आईआरसीटीसी ने आपके लिए एक बेहतर सुविधा पेश किया है। बता दें कि आईआरसीटीसी की फूड डिलीवरी सेवा जूप ने जिओ हेप्टिक के साथ पार्टनरशिप की है। रेलयात्री इसके इस्तेमाल से अब अपने व्हाट्सएप चैटबॉट के माध्यम से ही खाना अपने सीट तक मंगवा सकेंगे। बता दें कि पीएनआर नंबर की सहायता से गर्म गर्म खाना आपके सीट तक पहुंचा दिया जाएगा। इसके लिए आपको किसी भी ऐप को डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है। बल्कि जू्प के माध्यम से ही आप व्हाट्सएप चैटबॉट कर अपने लिए खाना ऑर्डर कर सकते हैं।

बता दें कि खाने को लेकर रेलवे में लगातार शिकायत आती रही है। यात्रियों की शिकायत रहती है कि पैसा लग जाने के बाद भी रेलवे में ट्रेन में खाना सही नहीं मिल पाता इसे ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी ने इस सुविधा की शुरुआत की है। इसमें जिओ हैप्टिक की साझेदारी जू्प के साथ है। इस नई व्यवस्था के तहत यात्रियों को अपनी सीट पर सही समय पर सही खाना मिलने की उम्मीद है। बीते दिनों दिल्ली से भोपाल आने वाली एक ट्रेन में चाय को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा किया गया था। यह हंगामा चाय के बिल को लेकर था। इसके बाद रेलवे ने इस संबंध में भी सुधार करते हुए सर्विस टैक्स हटाने का फैसला लेने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *