Bihar में खुलेंगे उद्योग के अवसर – लुधियाना के उद्योगपतियों को पसंद आई यहां की टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी..

डेस्क : पंजाब के उद्योगपतियों को बिहार में निवेश करने के लिए बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने सोमवार देर शाम लुधियाना में उद्योगपतियों के साथ मुलाकात की। इतना ही नहीं इनवेस्ट बिहार के तहत आयोजित इस इनवेस्टर्स मीट में शाहनवाज हुसैन ने दावा किया कि बिहार की टेक्सटाइल पालिसी देश के बड़े टेक्सटाइल हब लुधियाना के उद्योगपतियों को पसंद आएगी। हालांकि बिहार में उद्योगों के हित में बना माहौल भी पंजाब के उद्योगपतियों को आकर्षित कर रहा है।

गौरतलब है कि इस बीच उन्होंने यह भी कहा कि बिहार बदल चुका है और उन्होंने इसके जरिए उद्योगपतियों निवेश के लिए आगे आने के लिए भी आमंत्रित किया। उन्होंने यह भी कहा कि सुविधाएं और सुरक्षा मुहैया करवाना बिहार सरकार की जिम्मेदारी होगी। उनका यह दौरा बिहार के प्रति धारणा को बदलने के लिए है। आज भी बिहार को पुरानी फिल्मों में होने वाले अपराध की नज़रों से देखा जाता है, लेकिन अब बहुत बड़ा बदलाव आ चुका है। बिहार में सुरक्षा को मजबूत किया गया है, ताकि बड़ी कंपनियां बिहार में निवेश के लिए आगे आएं।

जानकारी के लिए बता दें की सरकार इसके लिए पूरा सहयोग कर रही हैं। एथनाल को लेकर भी बिहार सबसे बड़ा उत्पादक बन गया है। इतना ही नहीं गया को छोड़कर सारे प्रदेश में पानी ग्रीन जोन में है। एजूकेशनल और स्किल डेवलपमेंट में बिहार नंबर वन पर है। केंद्र सरकार ने एमएसएमई में बिहार को दूसरे नंबर का अवार्ड दिया है। इस दौरान बिहार में अलग-अलग क्षेत्रों में उद्योगों की संभावनाओं पर विस्तार से बताया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *