इंस्टाग्राम यूजर्स को लगेगा बड़ा झटका, जल्द ही ऐप से इस दिलचस्प फीचर को हटा दिया जाएगा

10
Instagram Photos

डेस्क : आज के सोशल मीडिया के दौर में अगर कोई एक ऐप है जो पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है तो वह है इंस्टाग्राम।  इस फोटो शेयरिंग ऐप ने हाल ही में एक ऐलान किया है।  जिसने यूजर्स का दिल तोड़ दिया है.  इंस्टाग्राम जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म से एक दिलचस्प फीचर हटाने जा रहा है। 

आइए जानते हैं क्या है यह फीचर और कैसे इसे हटाकर इसे दूर किया जा सकता है। इंस्टाग्राम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पुष्टि की है कि वे अपने प्लेटफॉर्म से ‘हालिया टैब’ विकल्प को हटाने जा रहे हैं।  यह सुविधा आपको हैशटैग द्वारा पोस्ट खोजने की अनुमति देती है।  आप हाल के पोस्ट को ‘हालिया टैब’ के माध्यम से देख सकते हैं।  यह टैब अब हटाया जा रहा है.

हाल के टैब को हटाने से उन उपयोगकर्ताओं पर सीधा प्रभाव पड़ सकता है जिन्होंने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक पेज बनाया है और ट्रेंडिंग हैशटैग के साथ लोकप्रिय होना चाहते हैं।  इस टैब को हटाने के बाद अब यूजर्स को हैशटैग सर्च करने पर सिर्फ दो टैब एक ‘टॉप’ और एक ‘रील्स’ नजर आएंगे।

इंस्टाग्राम ने साफ कर दिया है कि ‘हाल के टैब’ को सभी के लिए नहीं हटाया जाएगा क्योंकि अभी इसका परीक्षण किया जा रहा है।  यह फीचर तभी हटाया जाएगा जब प्लेटफॉर्म को इस कदम से फायदा होगा।  यह देखा जाना बाकी है कि क्या इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म से ‘हाल के टैब’ को पूरी तरह से हटा देगा।