16 फरवरी से शुरू हो जाएगा पटना का अंतर-राजीय बस टर्मिनल – जानें पहले चरण में कहाँ के लिए होगी शुरुआत

डेस्क : बिहार में वापस बस सेवा चालू की जा चुकी है और कई इलाकों में बस का चालू होना अभी बाकी है। ऐसे में बिहार की अंतर राज्य बस सेवा को भी शुरू किया जाएगा। यह सेवा 16 फरवरी से चालू हो जाएगी। सबसे पहले यहां से बसें गया और जहानाबाद की ओर जाएंगी इसके बाद का रूट भी तय कर दिया गया है और पूरी तैयारी के साथ बसें जहानाबाद और गया के हाईवे पर दौड़ती नजर आएंगी।

पटना-गया मेन रोड पर 40 बसें शुरू करने की सुविधा तैयार की जा चुकी है। ऐसे में एक समय पर पटना से गया जाने के लिए बस समय-समय पर उपलब्ध रहेगी। फिलहाल, यहाँ पर शौचालय, सीसीटीवी, कैमरा, बिजली, पुलिस सुरक्षा और पानी पीने की सुविधा को तैयार किया जा रहा है। टर्मिनल पर आपको यह सारी सुविधाएं देखने को मिलने वाले हैं। पटना के मौजूदा जिलाधिकारी (डीएम) टर्मिनल पर पहुंचे और जायजा लिया। साथ ही किराए पर भी चर्चा की और बताया कि यहां तक पहुंचने के लिए सिटी बस और ऑटो सेवा भी जल्द शुरू की जाएगी और उसका किराया भी निर्धारित किया जाएगा।

उन्होंने आदेश दिया है कि इस जानकारी को जगह जगह पहुंचाने के लिए विशेष बैनर लगाया जाए और परिवहन पदाधिकारी से भी वार्ता की है कि यह जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं। मीठापुर बस स्टैंड से यह सारी बसें खुल जाएंगी यह सारी बसें मंगलवार से गया और जहानाबाद की ओर नियमित रूप से चला करेंगी। आपको बता दें कि रामचक बैरिया बस स्टैंड से भी 16 फरवरी को जहानाबाद और गया के लिए बसें शुरू हो जाएंगी शुरुआती दौर में 40 बसें चलाई जा रही है। जैसे-जैसे यात्रियों का इजाफा होगा वैसे ही 40 से 50 बसें खरीदी जाएंगी। ऑटो-रिक्शा और टैक्सी सेवा भी शुरू कराने का प्रयास किया जा रहा है। हाल ही में बी एस आर टी सी की सिटी बस भी शुरू होने वाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.