सुब्रतो राय हाजिर हो! सहारा इंडिया में निवेशकों को वापस मिलेगा उनका पैसा : पटना हाईकोर्ट

21
subruto patna high court

डेस्क : बुधवार को सुनवाई के दौरान सहारा कंपनी की ओर से अधिवक्ता उमेश प्रसाद सिंह ने हाईकोर्ट को बताया कि सहारा ग्राहकों को पैसे वापस करने के लिए कई विकल्प लेकर आया है लेकिन अदालत ने उनकी दलीलें खारिज कर दी और सुब्रत रॉय सहारा को 11 मई को पेश होने को कहा।

subruto four

सहारा इंडिया की विभिन्न योजनाओं में निवेशकों द्वारा जमा कराए गए पैसे के भुगतान को लेकर पटना हाईकोर्ट में दायर याचिकाओं पर बुधवार को सुनवाई हुई. हाईकोर्ट ने सहारा समूह के संस्थापक सुब्रत राय को 11 मई को पेश होने का आदेश दिया है।बता दें कि पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने सहारा कंपनी को यह बताने का निर्देश दिया था कि बिहार के गरीब लोगों की मेहनत की कमाई, जो निवेशकों द्वारा सहारा कंपनी की विभिन्न योजनाओं में जमा की गई है, कितनी जल्दी वसूल की जा सकती है. जल्द ही वापसी होगी।

subruto ray three

बुधवार को सुनवाई के दौरान सहारा कंपनी की ओर से पेश अधिवक्ता उमेश प्रसाद सिंह ने हाईकोर्ट को बताया कि सहारा ग्राहकों को पैसे वापस करने के लिए कई विकल्प लेकर आया था लेकिन अदालत ने उनकी दलीलें खारिज कर आदेश पारित कर दिया. इससे पहले कोर्ट ने कहा था कि अगर सहारा कंपनी द्वारा 27 अप्रैल तक मामले की स्पष्ट रूप से कोर्ट को जानकारी नहीं दी जाती है तो हाईकोर्ट मामले में उचित आदेश पारित करेगा, ताकि निवेशकों का पैसा उन्हें वापस किया जा सके। याचिकाकर्ता के वकीलों ने कोर्ट को बताया है कि कोर्ट में दो हजार से ज्यादा हस्तक्षेप याचिकाएं दाखिल की गई हैं. सहारा की कई योजनाओं की अवधि समाप्त होने के बाद भी नहीं लौटाया जा रहा पैसा।

subruto ray two